गेंदबाज शार्दुल ने जड़ा इतना तेज अर्धशतक कि टूट गया सहवाग का यह रिकॉर्ड (वीडियो)

Last Updated: गुरुवार, 2 सितम्बर 2021 (22:40 IST)
की धुंआधार पारी ने ओवल में भारत को मैच में वापस ला दिया है। शार्दूल ठाकुर को देखकर लग ही नहीं रहा था कि वह गेंदबाज हैं। ऐसा इस साल में दूसरी बार हुआ है जब निचले क्रम में उन्होंने भारत के लिए बल्ला थाम कर मुश्किल समय में अहम पारी खेली हो। इससे पहले ब्रिस्बेन के गाबा में भी उन्होंने सुंदर के साथ कुछ ऐसी ही साझेदारी निभाई थी।

शार्दुल ठाकुर ने अपना मात्र 31 गेंदो में पूरा किया। 7 चौके और 3 छक्कों से सजी यह पारी इतनी विस्फोटक थी कि उन्होंने तेजी से रह बनाने वाले का रिकॉर्ड तोड़ डाला।

टेस्ट में सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में वह दूसरे नंबर पर आ गए हैं। वीरेंद्र सहवाग के साल 2008 में 32 गेंदो में 50 रन बनाने वाले रिकॉर्ड को शार्दुल ठाकुर ने तोड़ डाला। दिलचस्प बात यह है कि सहवाग ने यह पारी भी के खिलाफ ही खेली थी। हालांकि के 30 गेंदो में 50 रन बनाने का रिकॉर्ड वह नहीं तोड़ पाए।
इंग्लैंड के मैदान पर सबसे तेज पारी की बात करें तो उन्होंने इयान बॉथम की साल 1986 में खेली गई तेज पारी के रिकॉर्ड को भी तोड़ डाला। इयान बॉथम ने इंग्लैंड टीम के लिए खेली इस पारी में 32 गेंदो का उपयोग किया था।

वहीं अगर बात करें नंबर 8 पर रहते हुए इंग्लैंड के खिलाफ एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में वह सातवें नंबर पर हैं। इससे पहले रविंद्र जड़ेजा (2018), स्टुअर्ट बिन्नी (2014) , अनिल कुंबले (2007), अजीत आगरकर (2002), जवागल श्रीनाथ (1996) और अमर सिंह (1932) पारी के सर्वोच्च स्कोरर रह चुके हैं।

उनकी इस पारी के बाद ट्विटर पर फैंस ने बहुत से ट्वीट करके उनकी तारीफ की।
उनकी धुंआधार पारी ने भारत को एक बहुत अच्छे स्कोर तक तो नहीं लेकिन ऐसे स्कोर तक पहुंचाया जहां से भारतीय टीम ओवल टेस्ट में लड़ सके। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :