Sanjay Manjrekar ने भारतीय कप्तान virat Kohali की तुलना Imran Khan से की

पुनः संशोधित सोमवार, 3 फ़रवरी 2020 (15:01 IST)
नई दिल्ली। पूर्व भारतीय क्रिकेटर (Sanjay Manjrekar) ने सोमवार को कहा कि विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया उन्हें की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम की याद दिलाती है जो हार की कगार से निकल कर जीत दर्ज करती है।

मांजरेकर ने ट्वीट किया, ‘विराट की कप्तानी में भारतीय टीम का न्यूजीलैंड में प्रदर्शन मेरे लिए वैसा ही है जैसा इमरान खान के नेतृत्व में पाकिस्तानी टीम का था। टीम के तौर पर उनका आत्मविश्वास काफी ज्यादा है। इमरान के नेतृत्व में पाकिस्तानी टीम ने अक्सर हार की कगार पर पहुंच कर मैच जीत जाती थी। यह तभी संभव है जब आपका आत्मविश्वास काफी ज्यादा हो।’

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने मांजरेकर ने लोकेश राहुल की तारीफ की जो बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन के साथ विकेटकीपर की भूमिका भी निभा रहे है। मांजरेकर ने कहा, ‘मेरे लिए इस श्रृंखला की खोज ‘बल्लेबाज कीपर’ लोकेश राहुल है। बेहद ही शानदार।’

पूर्व बल्लेबाज ने कहा, ‘सैमसन और पंत के पास कौशल और ताकत है लेकिन उन्हें अपने खेल में विराट की तरह थोड़ा दिमाग लगाना है।’ भारत ने रविवार को 5वें और आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच को 7 रन से जीतकर पहली बार इस प्रारूप में 5 मैचों की सीरीज में सूपड़ा साफ किया।

हालांकि यह तीसरा मौका है, जब भारत ने टी20 श्रृंखला में सूपड़ा साफ किया है। टीम ने इससे पहले वेस्टइंडीज को 2019 में 3-0 और ऑस्ट्रेलिया को 2016 में 3-0 से हराकर सूपड़ा साफ किया था।

कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान भी है जिनके नेतृत्व में टीम ने लगातार 11 घरेलू श्रृंखलाओं में जीत दर्ज की और आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष पर है।




और भी पढ़ें :