सौरव गांगुली का बड़ा प्लान, IPL से पहले एक ही टीम से खेल सकते हैं विराट, धोनी और रोहित

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: गुरुवार, 30 जनवरी 2020 (23:38 IST)
नई दिल्ली। के नए मुखिया सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) अपनी जिंदगी में प्रयोग करने के लिए विख्यात हैं। उन्होंने एक बड़ा प्लान तैयार किया है, जिसके तहत विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा जैसे सूरमा क्रिकेटर एक ही टीम से खेल सकते हैं। यह योजना आईपीएल 2020 (IPL 2020) के तीन दिन पूर्व लागू की जा सकती है, जिसमें एक चैरिटी मैच खेला जाना लगभग तय हो गया है।

आईपीएल 2020 का आगाज 29 मार्च को होगा और इसके ठीक 3 दिन पहले 'ऑल स्टार' का एक अनोखा मैच खेला जा सकता है, जिसके लिए बीसीसीआई ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस योजना का खुलासा ईएसपीएन क्रिकइंफो ने किया है। नई दिल्ली में आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल की बैठक हुई है, जिसमें यह बड़ा फैसला लिया गया। बैठक में गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बृजेश पटेल के अलावा सौरव गांगुली भी मौजूद थे।

इस बैठक में यह विचार विमर्श हुआ कि क्यों न आईपीएल के 13वें संस्करण में भाग ले रही 8 टीमों के खिलाड़ियों को प्रयोग के तौर पर एक साथ मैदान पर उतारा जाए ताकि चैरिटी के लिए खेले जाने वाले मैच में दर्शकों को भरपूर रोमांच देखने को मिले। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा, जब तमाम दिग्गज एक मैच में दिखेंगे।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने जो खाका तैयार किया है, उसके अनुसार देश के चार भागों (पूर्व, पश्चिम, उत्तर, दक्षिण) की आईपीएल कुल 8 टीमों के खिलाड़ियों उनके क्षेत्र के अनुसार 2 टीमों में बांटा जाएगा। एक टीम उत्तर और पूर्व क्षेत्र की तथा दूसरी पश्चिम और दक्षिण क्षेत्र की टीम होगी।
यानी उत्तर और पूर्व क्षेत्र की एक टीम में दिल्ली कैपिटल्स, किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के खिलाड़ी तथा पश्चिम और दक्षिण क्षेत्र की दूसरी टीम में मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैंलेजर्स बेंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी होंगे।

पश्चिम और दक्षिण क्षेत्र की टीम में विराट कोहली, विराट कोहली, एमएस धोनी, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, शेन वॉटसन, एबी डिविलियर्स, हरभजन सिंह और लसिथ मलिंगा होंगे तो दूसरी टीम उत्तर और पूर्व क्षेत्र की टीम में ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, बेन स्टोक्स, आंद्रे रसेल, इयान मॉर्गन, ज्रोफ्रा आर्चर, दिनेश कार्तिक और पैट कमिंस जैसे धाकड़ खिलाड़ी होंगे।

जब दोनों टीमों में ऐसे जबरदस्त खिलाड़ी होंगे तो सहज रूप से अंदाजा लगाया जा सकता है कि 'ऑल स्टार' का मैच कितना गजब का होगा। सौरव गांगुली ने चैरिटी के लिए जो मैच का प्लान किया है, वह गजब का है। जब सौरव कोई चीज ठान लेते हैं तो उसे अंजाम तक पहुंचा ही देते हैं लिहाजा इस मैच का होना लगभग तय है।


और भी पढ़ें :