शाहिद अफरीदी ने कहा विराट कोहली क्रिकेट में कर रहे हैं टाइम पास

पुनः संशोधित शुक्रवार, 17 जून 2022 (13:59 IST)
हमें फॉलो करें
पाकिस्तानी पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी अपने बयानों से अक्सर विवादों में रहते हैं। उन्होंने कहा है कि विराट कोहली क्रिकेट में टाइम पास कर रहे हैं।

गौरतलब है कि विराट कोहली का क्रिकेट के किसी भी प्रारुप में वैसा प्रदर्शन नहीं रहा जिसके लिए वह जाने जाते थे। उनको शतक लगाए भी ढाई साल हो चुका है। ऐसे में उनका गिरता फॉर्म सभी क्रिकेट विश्लेषकों, पूर्व क्रिकेटरों और फैंस की जुबां पर रहता है।

कोहली ने 2019 के अंत से कोई टेस्ट शतक नहीं लगाया है।आखिरी बार विराट कोहली ने नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ इडन गार्डन में गुलाबी गेंद से खेले गए टेस्ट मैच में शतक जड़ा था। इससे पहले वनडे की बात करें तो विराट कोहली ने सबीना पार्क में अगस्त 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी वनडे शतक जड़ा था।

शाहिद अफरीदी ने कहा कि क्या कोहली उस ही जोश के साथ खेल रहा है जैसा पहला खेला करता था। क्या अब भी वह नंबर 1 बनना चाहता है।या जो पा लिया उससे वह अब संतुष्ट हो जाएंगे।

समा टीवी के एक कार्यक्रम में अफरीदी ने कहा कि क्रिकेट में नजरिया या कह लें आक्रामकता बहुत महत्वपूर्ण है। इसके कारण में सबसे ज्यादा इस पर ही बात करता हूं। इसका क्रिकेट में होना या ना होना बहुत मायने रखता है।

यह सोचने वाली बात है कि क्या वह यह सोचते हैं कि बहुत हो गया अब टाइम पास करते हैं।

शाहिद अफरीदी ने दी थी कोहली को कप्तानी छोड़ने की सलाह

कोहली के टी20 कप्तानी छोड़ने के फैसले पर अफरीदी ने कहा था कि वह इसकी उम्मीद कर रहे थे। अफरीदी को लगता था कि कोहली को कप्तानी छोड़कर सभी तीनों प्रारूपों में अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान लगाना चाहिए और इसका लुत्फ उठाना चाहिए।

अफरीदी ने कहा था, ‘‘मुझे लगता है कि वह भारतीय क्रिकेट के लिये अद्भुत ताकत रहा है लेकिन मुझे लगता है कि यह अच्छा होगा, अगर वह अब सभी प्रारूपों में बतौर कप्तान संन्यास लेने का फैसला कर लें। ’’

अफरीदी ने कहा था, ‘‘मुझे लगता है कि विराट को कप्तानी छोड़कर अपना बचे हुए क्रिकेट का लुत्फ उठाना चाहिए और मुझे लगता है कि उनका अभी काफी क्रिकेट बचा है। वह शीर्ष स्तर के बल्लेबाज हैं और वह दिमाग में किसी अन्य दबाव के बिना ‘फ्री’ होकर खेल सकते हैं। वह अपने क्रिकेट का आनंद लेंगे। ’’

‘समा टीवी चैनल’ पर बात करते हुए अफरीदी ने कहा था कि बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) का रोहित शर्मा को भारतीय टी20 टीम का कप्तान नियुक्त करने का फैसला अच्छा है।उनके बयान के 6 महीने बाद विराट कोहली ने क्रिकेट के हर प्रारुप से कप्तानी छोड़ दी और रोहित को कप्तानी मिल गई।



और भी पढ़ें :