अनुष्का शर्मा और विराट कोहली की शादी दिसंबर में?

Last Updated: मंगलवार, 24 अक्टूबर 2017 (22:40 IST)
मुंबई। क्रिकेट के मैदान में जिस तरह विराट कोहली का बल्ला धूम मचा रहा है, ठीक उसी तर्ज पर क्रिकेट बिरादरी में यह खबर भी सुर्खियों में छायी हुई है कि क्या टीम इंडिया का कप्तान दिसंबर में अपनी गर्लफ्रेंड और बॉलीवुड अदाकारा अनुष्का शर्मा से शादी करने जा रहा है।

देश में के अधिकांश हिस्सों में अभी ठंड ने दस्तक नहीं दी है लेकिन विराट और अनुष्का की शादी की खबर इसलिए भी ज्यादा गरमाहट लिए हुए क्योंकि विराट कोहली ने बीसीसीआई से लंबा ब्रेक मांगा है। कोई कुंआरा क्रिकेटर लंबा ब्रेक तभी लेता है, जब वह कोई महत्वपूर्ण काम करने जा रहा हो और शादी से ज्यादा भला और क्या काम हो सकता है?

अनुष्का से शादी करके विराट कोहली अपने लाखों प्रशंसकों को दिसंबर महीने में खुश होने का एक और अवसर दे सकते हैं। इसकी वजह ये है कि विराट ने बीसीसीआई से लंबी छुट्‍टी की दर्ख्वास्त की है। विराट को बीसीसीआई ने निराश नहीं किया और ब्रेक दे दिया है।
श्रीलंका की टीम 16 नवम्बर से 24 दिसंबर तक भारत दौरे पर रहेगी और इस दौरान वह 3 टेस्ट, 3 वनडे के अलावा 3 टी20 मैच खेलेगी। भारतीय चयनकर्ताओं ने भी श्रीलंका के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम चुनी है। इन दो टेस्ट में तो विराट टीम इंडिया का हिस्सा रहेंगे लेकिन 2 से 6 दिसंबर तक वे दिल्ली में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट में नहीं रहेंगे।

यही नहीं, विराट ने आग्रह किया है कि वे श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे और 3 टी20 मैच में नहीं रहेंगे। भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे 10 दिसंबर (धर्मशाला) को, दूसरा वनडे 13 दिसम्बर को (मोहाली) और तीसरा वनडे मैच 17 दिसंबर को (विशाखापट्‍टनम) खेला जाना है।

इसी तरह पहला टी20 मैच 20 दिसंबर को कटक में, दूसरा मैच 22 दिसम्बर को इंदौर में और तीसरा टी20 मैच 24 दिसंबर को मुंबई में खेला जाएगा। यानी पूरा दिसम्बर भारत-श्रीलंका क्रिकेट के रोमांच से सराबोर रहेगा लेकिन मैदान पर विराट कोहली नजर नहीं आएंगे। अलबत्ता वे अगले साल जनवरी से दक्षिण अफ्रीका के दौरे में तरोताजा होकर लौटेंगे।

विराट कोहली पूरे महीने भर तक का इतना लंबा ब्रैक अपनी शादी के लिए ही ले सकते हैं। यूं भी जो कोहली अनुष्का के साथ अपने रिश्तों को लेकर खफा हो जाते थे और दबे छुपे मिलते थे, वह अब खुले आम सबके सामने आ रहे हैं। कोहली और अनुष्का एक विज्ञापन में सात वचन लेते हुए भी नजर आए हैं।

कोहली और अनुष्का का यह वीडियो लांच होते ही वायरल हो गया। इस दिवाली पर आमिर खान के साथ एक स्पेशल शो में भी वे दोनों साथ ही आए थे, जिसमें पहली बार विराट ने अनुष्का के बारे में ऐसे राज खोले, जो अब तक दिल में दबे हुए थे।

आमिर के साथ इस शो में विराट ने कहा कि मुझे अनुष्का की सबसे अच्छी बात यही लगती है कि वह ईमानदार हैं और कोई भी कार्य करने के लिए दूसरों का दिमाग उधार नहीं लेती हैं। मैं उन्हें प्यार से 'नुश्की' कहकर बुलाता हूं...



और भी पढ़ें :