विजय हज़ारे टूर्नामेंट में ईशांत करेंगे दिल्ली की कप्तानी

पुनः संशोधित बुधवार, 31 जनवरी 2018 (17:30 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली तेज़ गेंदबाज़ ईशांत शर्मा विजय हज़ारे एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट में दिल्ली किक्रेट टीम की कप्तानी करेंगे, जबकि प्रदीप सांगवान को 15 सदस्‍यीय टीम का उपकप्तान बनाया गया है। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने पांच फरवरी से शुरू होने जा रहे एकदिवसीय घरेलू टूर्नामेंट के लिए दिल्ली की टीम घोषित की है।

दिल्ली की टीम में अनुभवी बल्लेबाज़ गौतम गंभीर, ॠषभ पंत और उन्मुक्त चंद जैसे खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है। टी-20 घरेलू टीम का हिस्सा रहे बल्लेबाज़ क्षितिज शर्मा को भी टीम में जगह दी गई है जिनके नाम प्रथम श्रेणी और लिस्ट ए क्रिकेट में 97.36 का स्ट्राइक रेट रहा है।

इस बीच बंगाल क्रिकेट संघ ने भी अपनी टीम घोषित कर दी है जिसमें अंडर-19 टीम के ईशान पोरेल, मनोज तिवारी और अशोक डिंडा के साथ टीम में जगह दी गई है। इसके अलावा अभिमन्यु ईश्वरन को भी टीम में जगह दी गई है।

दिल्ली की टीम पांच फरवरी को टूर्नामेंट में अपना पहला मैच बिलासपुर में उत्तर प्रदेश के खिलाफ खेलेगी, जबकि बंगाल का मैच इसी दिन महाराष्ट्र से नादुन में होगा। मुंबई की टीम ने भी विजय हज़ारे के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है, जिसमें आदित्य तारे को टीम का कप्तान बनाया गया है, जबकि तेज़ गेंदबाज़ धवल कुलकर्णी को उपकप्तान चुना गया है। मुंबई के साथ ग्रुप सी में तमिलनाडु, आंध्र, गोवा, राजस्थान और मध्यप्रदेश की टीमें शामिल हैं।

दिल्ली की टीम इस प्रकार है- ईशांत शर्मा (कप्तान), प्रदीप सांगवान, गौतम गंभीर, ॠषभ पंत, हितेन दलाल, ध्रुव शौरी, नीतीश राणा, ललित यादव, उन्मुक्त चंद, नवदीप सैनी, कुलवंत खेरजोलिया, सुबोध भाटी, पवन नेगी, मनन शर्मा, क्षितिज शर्मा।
(वार्ता)



और भी पढ़ें :