Hardik Pandya पर गिरी गाज, फिटनेस साबित नहीं करने पर न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज से बाहर

Last Updated: शनिवार, 1 फ़रवरी 2020 (22:48 IST)
मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के मारूफ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्‍या (Hardik Pandya) को फिटनेस साबित न करने की बड़ी कीमत चुकानी पड़ी है। ने हार्दिक पर गाज गिराते हुए उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ कर दिया है। हार्दिक पीठ की चोट से अब तक उबर नहीं सके हैं।

बीसीसीआई के अनुसार 26 वर्षीय ऑलराउंडर पीठ की सर्जरी के बाद अपनी मैच फिटनेस साबित रहने में असफल रहे। पांड्या ने गत 5 अक्टूबर को में सर्जरी कराई थी और उम्मीद जताई थी कि वह न्यूजीलैंड सीरीज में शामिल हो पाएंगे।

बीसीसीआई के सचिव ने कहा, हार्दिक लंदन गए थे और उनके साथ एनसीए प्रमुख फिजियोथैरेपिस्ट आशीष कौशिक भी गए थे ताकि रीढ़ संबंधी चिकित्सक डॉ जेम्स एलीबोन से पांड्या के फिटनेस की जानकारी ली जाए।
उन्होंने कहा, पांड्या जब तक मैच के लिए फिट नहीं हो जाते, तब तक वह बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलिटेशन में रहेंगे।
पांड्या ने अपने 11 टेस्ट मैचों का आखिरी मैच जुलाई 2018 में खेला था और एशिया कप 2018 के दौरान उनके पीठ में चोट की शिकायत आई थी। वह फिट नहीं रहने के कारण पिछले वर्ष देश में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज से भी बाहर थे।
टीम इंडिया के फिजियोथेरेपिस्ट के साथ विचार-विमर्श के बाद पिछले सितंबर में पांड्या की सर्जरी कराने का निर्णय लिया गया था। वह बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 और टेस्ट सीरीज, वेस्ट इंडीज, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में भी नही खेल पाये थे।

भारत को वेलिंगटन और क्राइस्टचर्च में 21 फरवरी से शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलना है, जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है।

भारत के
लिए अभी तक तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की फिटनेस भी चिंता की वजह बनी हुई है। ईशांत जनवरी की शुरुआत में विदर्भ के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। उनके टखने में चोट आई थी।


और भी पढ़ें :