Tim Seifert और Ross Taylor ने की Shivam Dube की धुनाई, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

Last Updated: रविवार, 2 फ़रवरी 2020 (18:42 IST)
माउंट मोनगानुई। भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में रविवार को एक ओवर में 34 रन लुटाए जो नया भारतीय रिकॉर्ड है।

दुबे पारी का 10वां ओवर करने के लिए आए जिसमें और टिम सीफर्ट ने 4 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 34 रन बटोरे। यह टी20 अंतरराष्ट्रीय में दूसरा सबसे महंगा ओवर है। रिकॉर्ड स्टुअर्ट ब्राड के नाम पर जिनके एक ओवर में भारतीय स्टार ने 2007 टी20 विश्व कप में 6 छक्के लगाए थे।

भारत की तरफ से सबसे महंगा ओवर करने का रिकॉर्ड दुबे के नाम पर दर्ज हो गया है। उन्होंने स्टुअर्ट बिन्नी का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 2016 में लौडरहिल में वेस्टइंडीज के खिलाफ एक ओवर में 32 रन दिए थे।

भारतीय टीम किसी एक ओवर में 30 से अधिक रन लुटाने के बावजूद जीत दर्ज करने वाली पहली टीम बन गई है। यही नहीं वह पांचों मैचों की श्रृंखला में क्लीन स्वीप करने वाली पहली टीम भी बन गई है।

विराट कोहली की अगुवाई में भारत ने 10वीं द्विपक्षीय टी20 श्रृंखला जीती जो कि रिकॉर्ड है। फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई में दक्षिण अफ्रीका ने 9 बार यह कारनामा किया है।

न्यूजीलैंड की यह घरेलू धरती पर टी20 में 23वीं हार है। इस तरह से वह अपने घरेलू मैदान पर सर्वाधिक मैच गंवाने वाली टीमों में श्रीलंका की बराबरी पर पहुंच गई है।


और भी पढ़ें :