बांग्लादेश वनडे टीम के नए कप्तान होंगे तमीम इकबाल

Last Updated: सोमवार, 9 मार्च 2020 (18:27 IST)
ढाका। बाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज तमीम इक़बाल वनडे टीम के नए कप्तान बन गए हैं। तमीम 5 साल के बाद वनडे की कप्तानी छोड़ने वाले मशरफे मुर्तजा की जगह टीम की कमान संभालेंगे।

(बीसीबी) ने कार्यकारी समिति की बैठक में यह निर्णय लिया। बोर्ड ने हालांकि यह नहीं बताया कि तमीम कब तक कप्तान के पद पर रहेंगे लेकिन बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने यह संकेत जरूर दिए है कि तमीम को लम्बे समय तक के लिए वनडे टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी दी जाएगी।

हसन ने कहा, 'हमने लंबे समय तक के लिए तमीम को वनडे टीम के कप्तान के रूप में चुना है। यह निश्चित नहीं है कि तमीम कब तक कप्तान रहेंगे लेकिन हमने उन्हें पर्याप्त समय के लिए चुना है।'

वहीं तमीम ने वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किए जाने पर बोर्ड का शुक्रिया करते हुए कहा, 'यह मेरे लिए बहुत गर्व की बात है। मुझ पर भरोसा करने के लिए मैं बीसीबी को धन्यवाद करता हूं। मुझे मालूम है कि मैं जिस व्यक्ति की जगह मैं यह स्थान लेने जा रहा हूं, वह महान खिलाड़ी रहा है। मुर्तजा भाई मेरे और सभी क्रिकेटरों के लिए आदर्श रहे हैं और आने वाले समय में युवा खिलाड़ियों को प्रेरित करते रहेंगे।'

उल्लेखनीय है कि मुर्तजा ने हाल ही में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ हुई के बाद वनडे टीम की कप्तानी से हटने का फैसला लिया था जिसके बाद तमीम को वनडे टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। बांग्लादेश को अपना अगला वनडे मुकाबला एक अप्रैल को पाकिस्तान के खिलाफ कराची में खेलना है और इसके बाद उसे आयरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज खेलनी है।




और भी पढ़ें :