शुक्रवार, 12 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Tamim Iqbal could come out of retirement with few conditions
Written By WD Sports Desk
Last Updated : सोमवार, 4 मार्च 2024 (19:46 IST)

तमीम इकबाल फिर आ सकते हैं संन्यास से बाहर, जानें पहले कब कहा था अलविदा

बांग्लादेश टीम में वापसी कर सकते हैं तमीम इकबाल

तमीम इकबाल फिर आ सकते हैं संन्यास से बाहर, जानें पहले कब कहा था अलविदा - Tamim Iqbal could come out of retirement with few conditions
बांग्लादेश के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने राष्ट्रीय टीम में वापसी के संकेत दिये हैं।
बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) जीतने के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा “ अगर उन्हें बांग्लादेश के लिए फिर से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलना है तो उनकी वापसी की परिस्थितियां सही होनी चाहिए। ”

तमीम ने कहा, “ मैं एक बात स्पष्ट रूप से कहना चाहूंगा। मेरी वापसी के लिए बहुत सी चीजें सही होनी चाहिए अन्यथा मेरे लिए वापस आकर खेलने का कोई मतलब नहीं है।”

पिछले साल जुलाई में तमीम ने आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 की शुरुआत से कुछ महीने पहले अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। हालांकि, बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना के हस्तक्षेप के बाद उन्होंने अपना फैसला पलट दिया था। विश्व कप से पहले, तमीम ने चयन के लिए अनुपलब्ध होने के कारण खुद को बाहर कर लिया और टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया।

आईसीसी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्होंने आखिरी बार बांग्लादेश के लिए सितंबर 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे प्रारूप में प्रदर्शन किया था।

तमीम ने कहा “ मैं अपने करियर के उस पड़ाव पर हूं जहां मुझे शायद अगले दो साल तक खेलना होगा। इसलिए मुझे उन्हें ऐसी बातें बतानी होंगी और चूंकि मेरी उनसे अंतिम बातचीत नहीं हुई है, इसलिए मेरे लिए टिप्पणी करना उचित नहीं होगा।”

उन्होने कहा “ मैंने अभी तक उनसे (नए मुख्य चयनकर्ता) बात नहीं की है। मैं जलाल भाई (जलाल यूनुस) के साथ बातचीत कर रहा था। मैं बात करने के लिए उपलब्ध था, लेकिन दुर्भाग्यवश, हमें मौका नहीं मिला। मैं कल सुबह विदेश यात्रा पर जाऊंगा। मेरे लौटने के बाद, हम बैठेंगे।”

तमीम फ्रेंचाइजी लीग बीपीएल में फॉर्च्यून बरिशाल की कप्तानी करते हैं, जहां उन्होंने टीम को खिताब दिलाया और सबसे ज्यादा 492 रनों का योगदान दिया। 2022 में टी20 से सन्यासस की घोषणा करने वाले मुश्फिकुर रहीम भी उसी टीम के लिए खेलते हैं। तमीम का मानना ​​है कि अगर मुश्फिकुर संन्यास से वापस आते हैं, तो जून में होने वाले टी20 विश्व कप से बांग्लादेश की टीम को फायदा होगा।

उन्होने कहा “ ऐसे कई महान क्रिकेटरों के उदाहरण हैं, जिन्होंने संन्यास से वापस आने के बाद क्रिकेट खेला और जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की, अगर वह (मुश्फिकुर) वापसी करने का फैसला करते हैं, तो इससे बांग्लादेश को फायदा होगा और उससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता।”(एजेंसी)
ये भी पढ़ें
वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा रणजी ट्रॉफी फाइनल