Confirmed! भारत की पिचों पर नहीं खेला जाएगा टी-20 विश्वकप, यूएई में होंगे सभी मैच

Last Updated: सोमवार, 28 जून 2021 (14:47 IST)
आगामी टी20 विश्व कप को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है। दरअसल, को पूरी तरह से यूएई शिफ्ट कर दिया गया है। हालांकि, कुछ ही दिनों पहले रिपोर्ट्स सामने आई थी कि टूर्नामेंट के शुरूआती मुकाबले ओमान में खेले जाएंगे जबकि बाकि यूएई में लेकिन अब सचिव ने इस पर से पर्दा उठा दिया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव ने एएनआई से बात करते हुए कहा, ‘’अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट संघ (आईसीसी) ने टी20 वर्ल्ड कप को यूएई में शिफ्ट करने का करने का निर्णय लिया है।‘’ जय शाह ने अपने बयान में यह भी कहा कि, टी20 वर्ल्ड कप के लिए तारीखों का ऐलान आईसीसी करेगा।


रिपोर्ट्स की मानी जाए तो टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक खेला जाएगा टूर्नामेंट। हालांकि, आईसीसी ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

जानकरी के लिए बता दें कि, पहले टी20 विश्व कप का आयोजन में भारत में होने वाला था, लेकिन बढ़ते कोरोना वायरस के चलले इसकी मेजबानी पर एक तलवार लटकी हुई थी। गौरतलब है कि बीसीसीआई ने टी20 विश्व कप की मेजबानी के फैसले को लेने के लिए गवर्निंग काउंसिल मीटिंग के बाद आईसीसी से एक महीने का वक्त मांगा था और इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने बीसीसीआई को वक्त दे दिया था। मगर अब आईसीसी ने इस पर अपना फैसला सुना दिया है।
टी20 वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल-14 के शेष मुकाबले भी यूएई के मैदानों पर ही खेले जाएंगे। ऐसे में आईपीएल के बाद अक्टूबर महीने के अंत तक टी20 विश्व कप की धूम यूएई में देखने को मिल सकती है।



और भी पढ़ें :