टीम के निराशाजनक प्रदर्शन पर स्मिथ बोले, परिस्थितियां अच्छी नहीं...

पुनः संशोधित शनिवार, 14 सितम्बर 2019 (16:49 IST)
लंदन। स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथियों को बल्ले से निराशाजनक प्रदर्शन के लिए दोषी ठहराने से इनकार करते हुए कहा कि एशेज श्रृंखला के दौरान परिस्थितियां इतनी अच्छी नहीं रहीं। पूर्व कप्तान ने ओवल में 80 रन की पारी खेली जो इस शानदार श्रृंखला में उनका सबसे कम स्कोर है जिससे मेहमान टीम पांचवें और अंतिम टेस्ट के दूसरे दिन 225 रन पर सिमट गई और इंग्लैंड के पहली पारी के 294 रन के स्कोर से 69 रन पीछे रह गई।
स्मिथ ने अभी तक 751 रन बनाए हैं जबकि पूरी टीम ने पूरी श्रृंखला के दौरान 2508 रन जुटाए हैं। हालांकि इस दौरान 9 पारियों में वह 3 अंक में रन नहीं जुटा सके और एक में जोफ्रा आर्चर की बाउंसर भी उन्हें लग गई थी। जब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी की विफलता के बारे में उनसे पूछा गया तो स्मिथ ने कहा कि पूरी श्रृंखला के दौरान परिस्थितियां माकूल नहीं रही हैं लेकिन खिलाड़ी इस अपरिचित हालात से काफी कुछ सीख हासिल करेंगे।
ALSO READ:
ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 8 विकेट से रौंदा
उन्होंने कहा, हमने सही में पूरी श्रृंखला के दौरान कोई बड़ा स्कोर नहीं देखा है, लेकिन यह आसान नहीं रहा है। स्मिथ ने कहा, इंग्लैंड में खेलना हमारे घरेलू मैदान में खेलने से बिलकुल ही अलग है और आपको घरेलू मैदान से बाहर खेलने के तरीके ढूंढने होंगे।

उन्होंने कहा, कभी-कभार आपको कुछ छोटी-छोटी चीजें बदलने की जरूरत होती है जिससे आपको कुछ निश्चित परिस्थितियों में खेलने में मदद मिले और इसी के अनुसार ढल जाएं। लेकिन मुझे लगता है कि यह सभी बल्लेबाजों के लिए सीखने में काफी मददगार साबित होगा।

 

और भी पढ़ें :