पाकिस्तान में आतंकी हमले का खतरा, कड़ी सुरक्षा से होटलों में कैद हो गए श्रीलंका के क्रिकेटर

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: बुधवार, 25 सितम्बर 2019 (17:14 IST)
कराची। बहुत मान मनुहार के बाद आखिरकार श्रीलंका की दोयम दर्जे की क्रिकेट टीम एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान पहुंच गई। आतंकी हमले धमकी के कारण श्रीलंका की टीम को हवाई अड्डे से ही राष्ट्राध्यक्षों के स्तर की सुरक्षा दी गई है। दोनों टीमों के खिलाड़ी होटल में ही कैद होकर रह गए।

श्रीलंकाई टीम यहां सुरक्षा विशेषज्ञों का प्रतिनिधिमंडल के पहुंचने के कुछ घंटे बाद पहुंची। खिलाड़ियों को भारी सुरक्षा के बीच ओल्ड कराची हवाई अड्डे से बुलेट प्रूफ कोस्टर (छोटी बस) और कार से सीधे होटल ले जाया गया। पाकिस्तान की टीम भी कराची पहुंच चुकी है।
होटल में कैरम खेलकर वक्त गुजारा : श्रीलंका और पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने आंतकी हमले की धमकी के मद्देनजर कराची के होटल में ही रहना ज्यादा सुरक्षित समझा। दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने होटल में कैरम खेलकर अपना वक्त गुजारा।

होटल में सेल्फी के साथ क्रिकेट का अभ्यास : के खिलाड़ियों ने होटल में खूब सारी सेल्फियां भी ली ताकि पाकिस्तान दौरे की याद को संभाल सकें। यही नहीं, कुछ श्रीलंकाई क्रिकेटर तो होटल लॉबी में ही क्रिकेट का अभ्यास करते रहे।
क्यों सतर्क हैं क्रिकेटर : इस दौरे में आए श्रीलंका टीम के दूसरे दर्जे के क्रिकेटर बेहद सतर्क हैं। इसका कारण पिछला अनुभव है। श्रीलंकाई टीम पर मार्च 2009 के दौरे के दौरान लाहौर में आतंकी हमला हुआ था, जिसमें छह खिलाड़ी घायल हुए थे। 6 पाकिस्तानी पुलिसकर्मी और 2 नागरिकों की इस हमले में मौत हो गई थी।
10 टॉप के क्रिकेटर दौरे से हटे : मार्च 2009 के श्रीलंका दौरे के दौरान हुए आंतकी हमले के बाद अधिकतर अंतरराष्ट्रीय टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करने से इनकार कर दिया था। श्रीलंका के भी 10 शीर्ष खिलाड़ियों ने हमले की आशंका से दौरे से हटने का फैसला किया है।
श्रीलंका-पाकिस्तान सीरीज का : श्रीलंका इस दौरे में 27 सितंबर से 2 अक्टूबर के बीच 3 वनडे खेलेगा। ये तीनों मैच कराची में होंगे। इसके बाद लाहौर में 5 से 9 अक्टूबर के बीच 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे।



और भी पढ़ें :