दर्शकों का गुस्सा कंगारुओं पर निकाला सिराज ने, पांचवां विकेट लेकर हुए भावुक (वीडियो)

Last Updated: मंगलवार, 19 जनवरी 2021 (12:37 IST)
टेस्ट में ने आज जो किया उसे वह काफी लंबे समय तक याद रखने वाले हैं। चौथे दिन सिराज ने टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला 5 विकट हॉल लिया। सिराज ने कठिन समय में यह उपलब्धि हासिल की।

गौरतलब है कि मोहम्मद सिराज को ऑस्ट्रेलिया में एक नहीं दो नहीं बल्कि तीन तीन बार नस्लीय टिप्पणियों का सामना करना पड़ा है। दूसरा टेस्ट हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई दर्शक तो उनके पीछे पड़ गए, सिडनी में बिग मंकी कहा तो ब्रिस्बेन में ग्रब।

लेकिन सिराज ने अपना संयम बनाए रखा और अपने प्रदर्शन में इसका कोई असर नहीं पड़ने दिया। अपने गुस्से का उन्होंने सही जगह उपयोग किया। झलकियां तो उन्होंने तीसरे दिन ही दिखा दी थी जब वह बल्लेबाजी के लिए उतरे। पहली गेंद पर ही उन्होंने चौका मारा। मात्र 10 गेंदो में उन्होंने 2 चौके जड़ कर 13 रन बनाए।

बल्ले से यह किया तो गेंद से तो सिराज को आज कहर ढाना ही था। उन्होंने पहले लाबुशेन को और फिर स्टीव स्मिथ को आउट किया । स्मिथ ने जाते जाते बताया कि वह कैसे गेंद पर चकमा खा गए। यह विकेट सिराज लंबे समय तक याद रखेंगे।

स्मिथ के बाद उन्होंने वेड को खाता नहीं खोलने दिया। कंगारूओं की पूंछ लंबी न चले इसलिए कप्तान ने उन्हें दूसरा स्पेल दिया और स्टार्क और हेजलवुड को चलता कर उन्होंने कप्तान का काम पूरा कर दिया। अपना पांचवा विकेट लेने के बाद उन्होंने आसमान की तरफ इशारा किया। वह निश्चित ही यह उपलब्धि अपने दिवंगत पिता को समर्पित करना चाहते थे।
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ही मोहम्मद सिराज के 53 वर्षीय पिता का निधन हो गया था जो ऑटो चालक थे। उन्होंने हैदराबाद न जाकर ऑस्ट्रेलिया में रुककर टीम का साथ देना चुना। सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट के पहले दिन भी सिराज राष्ट्रगान के दौरान इस बात को लेकर ही भावुक हो गए थे और उनकी आंखो से आंसु आ गए थे। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :