पाक को बताया बेस्ट टी-20 टीम तो शोएब अख्तर इस तरह हो गए ट्रोल (वीडियो)

Last Updated: शनिवार, 17 जुलाई 2021 (18:26 IST)
अभी कुछ ही दिनों की बात है की बी टीम से पिटने के बाद ने टीम को कितना भला बुरा कहा था। इंग्लैंड की बी टीम से पिटने के बाद इंग्लैंड के सीनियर खिलाड़ी टी-20 सीरीज में वापस लौटे लेकिन पाकिस्तान अलग अंदाज में खेला। इस अंदाज की अब शोएब अख्तर तारीफ करने लग गए।

यहां तक की शोएब अख्तर ने पाकिस्तान को बेस्ट टी-20 टीम कह डाला। अपने पूरे मैच रिव्यू की एक क्लिंपिग शोएब ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर डाली। शुरुआत में शोएब ने बताया कि उनके इलाके का नाम मोरगा है और इंग्लैंड के कप्तान का नाम मोर्गन है ऐसे में, पाक टीम मोर्गन को मोर्गा तक छोड़ आए हैं।

आगे उन्होंने कहा कि इंग्लैड ने पाकिस्तान को हल्के में ले लिया और उन्हें यह पता होना चाहिए कि पाकिस्तान विश्व की बेस्ट टीम है और आगामी टी-20 विश्वकप वह जीत जाए तो आश्चर्य नहीं होना चाहिए। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि पाक क्रिकेट की दिशा सही नहीं है।
उनका यह कहना था और फैंस ने उनकी टाइमलाइन पर ट्रोलिंग शुरु कर दी।
गौरतलब है कि टीम के सभी खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान ने यहां शुक्रवार को इंग्लैंड को पहले हाई स्कोरिंग टी-20 मुकाबले में 31 रन से हरा कर तीन मैचों की इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 232 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में इंग्लैंड की टीम 19.2 ओवर में 201 रन पर ऑल आउट हो गई।

सलामी बल्लेबाजी मोहम्मद रिजवान और कप्तान बाबर आजम ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 150 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। रिजवान ने 41 गेंदों पर 63 रन की पारी में आठ चौके और एक छक्का, जबकि बाबर ने 49 गेंदों पर 85 रन की आतिशी पारी में आठ चौके और तीन छक्के जड़े। दोनों के आउट होने के बाद सोहैब मकसूद, फखर जमान और मोहम्मद हफीज ने छोटी, लेकिन तूफानी पारी खेल कर टीम को 232 के विशाल स्कोर तक पहुंचाया। मकसूद ने सात गेंदों पर 19, फखर ने आठ गेंदों पर 26 और हफीज ने 10 गेंदों पर 24 रन बनाए।

पाकिस्तान की गेंदबाजी भी बेहतर रही, क्योंकि सभी गेंदबाज विकेट लेने में सफल रहे। शाहीन आफरीदी और शादाब खान ने तीन-तीन, जबकि इमाद वसीम, मोहम्मद हसनैन और हैरिस राउफ ने एक-एक विकेट लिया। पाकिस्तान का क्षेत्ररक्षण भी अच्छा रहा। इंग्लैंड की बात करें तो बल्लेबाजी में केवल लियाम लिविंगस्टोन ही सफल रहे। उनके शतक की बदौलत ही इंग्लैंड 200 के स्कोर तक पहुंच पाया। लिविंगस्टोन ने छह चौकों और नौ छक्कों की बदौलत 43 गेंदों पर 103 रन की विस्फोटक शतकीय पारी खेली, जो इंग्लैंड की तरफ से अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबले सबसे तेज शतकीय पारी है। उनके अलावा सलामी जैसन रॉय ने अच्छी बल्लेबाजी की।


रॉय ने दो चौकों और तीन छक्कों के सहारे 13 गेंदों पर 32 रन की तूफानी पारी खेली। वहीं गेंदबाजी में टॉम करेन ने सर्वाधिक दो, जबकि डेविड विली, साकिब महमूद और लुईस ग्रेगरी ने एक-एक विकेट चटकाया। 3.2 ओवर में 30 रन देकर तीन विकेट लेने के लिए शाहीन आफरीदी को ‘ प्लेयर ऑफ द मैच ’ चुना गया।दोनों टीमें कल (18 जुलाई) लीड्स में दूसरा टी-20 मुकाबला खेलेंगी।(वेबदुनिया डेस्क/वार्ता)



और भी पढ़ें :