कीवियों पर पूर्व क्रिकेटर्स तिलमिलाए, शोएब ने कहा पाक में परिंदा पर नहीं मार सकता (वीडियो)

पुनः संशोधित शुक्रवार, 17 सितम्बर 2021 (17:35 IST)
रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर पाकिस्तानी पूर्व गेंदबाज ने को ट्विटर पर टैग करके हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि इससे बेहतर होता कि वह क्रिकेट खेलने आते ही नहीं।

अपने यूट्यूब चैनल पर करीब 5 मिनट के इस वीडियो में शोएब अख्तर ने शुरुआत में कहा कि पाकिस्तान टीम टीृ20 विश्वकप जीतकर आए यह विश्व क्रिकेट को सबसे करारा जवाब होगा।

उन्होंने फिर कहा कि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को विश्व के सामने शर्मिंदा किया है। क्योंकि पाकिस्तान की लॉ इनफोर्समेंट एजेंसी और आईएसआई ने वादा किया था कि कोई भी गड़बड़ी नहीं होगी। इससे पहले न्यूजीलैड ने भी सुरक्षा के सारे इंतजाम देख लिए थे।
उन्होंने आगे पाकिस्तान को दुनिया का सबसे सुरक्षित देश बताया और कहा कि यहां परिंदा भी पर नहीं मार सकता। शोएब ने कहा कि सुरक्षा के एलर्ट आते हैं लेकिन आप जिस देश में होते हो उसके सुरक्षा के इंतजामों पर आपको विश्वास दिखाना होता है। इससे बेहतर तो न्यूजीलैंड पाकिस्तान क्रिकेट खेलने आती ही नहीं।
शोएब अख्तर के अलावा पाकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने भी कहा कि पाकिस्तान एक सुरक्षित देश है और सुरक्षा कारणों के चलते सीरीज रद्द होना दुख दायी है।
इसके अलावा पूर्व पाकिस्तान के कप्तान और ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने ट्विटर पर कहा कि सिर्फ एक अफवाह के चलते आपने पूरी सीरीज रद्द कर दी। न्यूजीलैंड क्रिकेट क्या आपको अंदाजा है इसका हम पर क्या प्रभाव पड़ेगा।
पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर सईद अजमल ने लिखा कि यह बहुत दुखद है कि अंतिम समय पर न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने से मना कर दिया। पाकिस्तान के शांतिप्रिय देश है और हमें अपने खेल से प्यार है। इतने कम समय में वह खेलने से कैसे मना कर सकते हैं।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच शुरू होने से ठीक पहले सुरक्षा को खतरे का हवाला देते हुए पाकिस्तान का अपना वर्तमान दौरा रद्द कर दिया।(पीसीबी) ने हालांकि कहा कि न्यूजीलैंड की टीम की सुरक्षा को किसी तरह का खतरा नहीं था।

समस्या तब शुरू हुई जब सीमित ओवरों की श्रृंखला का पहला वनडे रावलपिंडी स्टेडियम में शुक्रवार को समय पर शुरू नहीं हुआ और दोनों टीमें होटल के अपने कमरों में ही रही।इसके बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड वाइट ने बयान जारी करके कहा कि उन्हें जो सलाह मिल रही थी उसे देखते हुए दौरा जारी रखना संभव नहीं है।



और भी पढ़ें :