बल्लेबाजों को जीत के लिए निभानी होगी अधिक जिम्मेदारी: धवन

पुनः संशोधित सोमवार, 18 मार्च 2019 (15:32 IST)
नई दिल्ली। भारतीय ओपनर अपनी टीम से जुड़ गए हैं और उनका मानना है कि ट्वंटी 20 लीग जीतने के लिए संतुलित प्रदर्शन करना होगा जिसमें बल्लेबाजों की भूमिका अहम रहेगी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद धवन अपनी आईपीएल टीम से जुड़ गए हैं। धवन ने रविवार को अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स के साथ आंतरिक दोस्ताना ट्वंटी 20 मैच भी खेला। दिल्ली के घरेलू खिलाड़ी ने टीम से जुड़ने पर खुशी जताते हुए कहा, मेरे लिए यह दूसरा घर है और मैं इस सत्र में दिल्ली कैपिटल्स से जुड़कर बहुत खुश हूं। आईपीएल के 10 वर्ष दिल्ली से दूर बिताने के बाद फिर से अपनी घरेलू टीम दिल्ली में वापसी करना बहुत अच्छा अहसास है।

फिरोजशाह कोटला स्टेडियम को अपना घरेलू मैदान बताते हुए सलामी बल्लेबाज ने कहा, कोटला कई वर्षों तक मेरा घरेलू ग्राउंड रहा है और यहां की परिस्थितियों से मैं अच्छी तरह अवगत हूं। इस पर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए मैं हर संभव कोशिश करूंगा। इसके अलावा मैं टीम के युवा खिलाड़ियों की भी मदद करूंगा ताकि वे मेरे अनुभव से यहां अच्छा खेल सकें। उम्मीद है कि हम अपनी प्रतिभा के अनुरूप मैदान पर प्रदर्शन कर सकेंगे।

दिल्ली आईपीएल टूर्नामेंट के 12वें संस्करण में नए कलेवर और नए नाम के साथ उतर रही है। टीम का पिछला अनुभव लीग में निराशाजनक रहा है और वह एक बार भी खिताब तक नहीं पहुंच पाई है। फिसड्डी टीमों में गिनी जाने वाली दिल्ली की जीत के लिए उन्होंने कहा, आईपीएल में जो भी टीम खिताब जीतती है वह संतुलित होती है। हमारी टीम में भी इस वर्ष अच्छे ऑलराउंडर, स्पिनर और बल्लेबाज हैं।

33 वर्षीय धवन ने अपनी टीम की जीत के लिए कहा, हमारी टीम को संतुलित प्रदर्शन करने की जरूरत है लेकिन सबसे अहम है कि हमारे बल्लेबाज अच्छा खेल दिखाएं। हमारी टीम में भारतीय टीम के चार से पांच बल्लेबाज हैं और मैं उम्मीद करता हूं कि यह सत्र हमारे लिए बाकी सत्रों से अलग परिणाम देगा। (वार्ता)

 

और भी पढ़ें :