पीठ की चोट के कारण ऑलराउंडर शाहिद आफरीदी PSL से हुए बाहर

Last Updated: मंगलवार, 25 मई 2021 (17:54 IST)
कराची: के स्टार ऑलराउंडर शाहिद आफरीदी पीठ की चोट के कारण (यूएई) में जून में फिर से शुरू हो रही (पीएसएल) से बाहर हो गए हैं। फ्रेंचाइजी के मुताबिक आफरीदी को कराची में ट्रेनिंग के दौरान पीठ के निचले हिस्से में दर्द महसूस हुआ था और डॉक्टरों ने उन्हें पूरी तरह आराम करने की सलाह दी है।
फ्रेंचाइजी ने आफरीदी की जगह पर खैबर पख्तूनख्वा के रहने वाले लेफ्ट आर्म स्पिनर आसिफ आफरीदी को टीम में शामिल किया है, लेकिन शाहिद अफ्रीदी की अनुपस्थिति मुल्तान सुल्तांस के लिए एक बड़ा झटका है। उसने पीएसएल के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक को खो दिया है। शाहिद आफरीदी ने अपने पूरे करियर में 50 पीएसएल मैच खेले हैं।
उधर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीएसएल) ने कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के चलते क्वेटा ग्लेडिएटर्स के तेज गेंदबाज नसीम शाह को पीएसएल से निलंबित कर दिया है। दरअसल 18 वर्षीय शाह अबू धाबी रवाना होने से पहले लाहौर में टीम होटल में पुरानी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट लेकर पहुंचे थे, जबकि शेष पीएसएल मैचों के लिए जारी कोरोना प्रोटोकॉल के मुताबिक कराची और लाहौर से चार्टर्ड उड़ानों के माध्यम से अबु धाबी जाने वाले सभी खिलाड़ियों को कोरोना टेस्ट की ताजा रिपोर्ट (48 घंटे से ज्यादा पुरानी नहीं) लेकर आने के लिए कहा गया था। इसी वजह से उन्हें निलंबित कर दिया गया है और अब वह क्वेटा ग्लेडिएटर्स के साथ अबु धाबी नहीं जाएंगे।

पीएसएल छह के निदेशक एवं वाणिज्यिक प्रमुख बाबर हामिद ने एक बयान में कहा, “ भारी मन से यह निर्णय लिया गया है, लेकिन इस बात पर जोर दिया गया है कि पीएसएल में इस बार स्वास्थ्य और सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

पीसीबी एक युवा तेज गेंदबाज को अपने बड़े टूर्नामेंट से बाहर करके अच्छा महसूस नहीं कर रहा, लेकिन अगर हम उनके द्वारा किए गए उल्लंघन को नजरअंदाज करेंगे तो हम संभावित रूप से पूरे आयोजन को जोखिम में डाल देंगे। हम इस फैसले को स्वीकार करने के लिए क्वेटा ग्लेडिएटर्स की सराहना करते हैं। यह साबित करता है कि हम सभी प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन और अमल करने के लिए तैयार हैं। ”(वार्ता)



और भी पढ़ें :