वर्ल्ड के नंबर 1 बल्लेबाज Rohit Sharma को मिला Mumbai Indians से 15 करोड़ का Gift

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: बुधवार, 18 दिसंबर 2019 (21:23 IST)
विजाग/मुंबई। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 159 पारी खेलकर एक कैलेंडर वर्ष में दुनिया में सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा छक्के (77) उड़ाने वाले टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा को सबसे बड़ा गिफ्ट उनकी फ्रेंचाइजी की तरफ से मिला है। मुंबई इंडियंस ने रोहित की सैलेरी 15 करोड़ रुपए कर दी है।
बुधवार के दिन जब विजाग (विशाखापट्‍टनम) के मैदान पर रोहित शर्मा के बल्ले से रनों का झरना फूट रहा था, उसके पहले ही सर्वाधिक 4 बार आईपीएल में चैम्पियन बनने का सेहरा बांधने वाली मुंबई इंडियंस ने अपने जांबाज खिलाड़ियों की सैलेरी लिस्ट जाहिर कर दी थी।

आईपीएल के 13वें संस्करण के लिए 19 दिसम्बर को खिलाड़ियों की नीलामी से ठीक एक दिन पहले मुंबई इंडियंस ने अपने क्रिकेटरों का वेतन फिक्स किया, जिसमें सबसे ज्यादा वेतन रोहित शर्मा को मिलेगा, पूरे 15 करोड़ रुपए।
रोहित के बाद दूसरे नंबर पर हार्दिक पांड्‍या की सैलेरी है 11 करोड़ रुपए। हार्दिक के भाई क्रुणाल पांड्‍या को भी अच्छा खासा वेतन मिलेगा। मुंबई इंडियंस ने उनके लिए 8.8 करोड़ रुपए की सैलेरी तय की है। वे इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं।
दुनिया के नंबर एक टेस्ट गेंदबाज की कुर्सी पर आसीन जसप्रीत बुमराह को 7 करोड़ रुपए मिलेंगे। देखा जाए तो यह रकम कप्तान रोहित शर्मा से आधी से कम है। वे चौथे नंबर पर हैं।

पांचवें नंबर पर ईशान किशन को 6.2 करोड़, छठे नंबर पर कीरोन पोलार्ड को 5.4 करोड़, सातवें नंबर पर ट्रेंट बोल्ट को 3.2 करोड़, आठवें नंबर पर सूर्य कुमार यादव 3.2 करोड़, नौंवे नंबर पर डीकॉक को 2.8 करोड़, दसवें नंबर पर लसित मलिंगा को 2 करोड़ का वेतन मिलेगा।
ग्यारहवें नंबर पर राहुल चाहर 1.9 करोड़, 12वें नंबर पर मिचेल मैकलिंघन 1 करोड़, 13वें नंबर पर अनमोलप्रीत सिंह को 80 लाख, 14वें नंबर पर धवल कुलकर्णी को 75 लाख, 15वें नंबर पर जयंत यादव को 50 लाख, 16वें नंबर पर आदित्य तारे को 50 लाख, 17वें नंबर अनुकूल रॉय को 20 लाख, 18वें नंबर पर शेरफन रदरफोर्ड को 20 लाख रुपए की सैलेरी तय की है।



और भी पढ़ें :