15 साल पहले रोहित ने शुरू किया था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का सफर, फैंस को लिखा लेटर (PIC)

Last Updated: गुरुवार, 23 जून 2022 (17:07 IST)
हमें फॉलो करें
लीसेस्टर:भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 15 साल पूरे होने पर गुरुवार को सोशल मीडिया पर एक पत्र साझा करते हुए कहा कि “वह इस सफ़र को जीवन भर संजोकर रखेंगे।”

इंग्लैंड में पुनर्निर्धारिता पांचवे टेस्ट की तैयारियों में लगे रोहित ने पत्र में लिखा, “आज मैं भारत के लिये अपना पदार्पण करने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 15 साल पूरे करने जा रहा हूं। यह सफ़र बेहतरीन रहा है, मैं जीवन भर इसे संजोकर रखूंगा।”उन्होंने कहा, “मैं इस सफ़र में का हिस्सा रहने वाले हर व्यक्ति को धन्यवाद देना चाहता हूं, और खासकर उन लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मुझे वह खिलाड़ी बनने में मदद की जो मैं आज हूं।”
रोहित ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत 2007 में की थी। आज साल 2007 में उन्होंने के खिलाफ टीम में शामिल किया गया था। तब किसी को अंदाजा भी नहीं होगा कि रोहित हर प्रारुप में टीम इंडिया के कप्तान बन जाएंगे।इस सीरीज में तो हालांकि रोहित के बारे में खास चर्चा नहीं हुई लेकिन इसके बाद हुए में उन्होंने अपने जौहर दिखाए।

वह अब तक भारत के लिये 45 टेस्ट, 230 एकदिवसीय और 125 टी20 मैच खेलकर 15,733 रन बना चुके हैं।टेस्ट मैचों में 41 की औसत से 3137 रन, वनडे में
48.6 की औसत से 9283 रन से और टी-20 में वह 3313 रन बना चुके हैं। में भी वह अपनी टीम को 5 ट्रॉफी जिता चुके हैं और एकमात्र ऐसे कप्तान है जो पिछले साल से बदले नहीं गए।
रोहित ने कहा, “सभी क्रिकेट प्रेमियों, प्रशंसकों और आलोचकों, टीम के लिये आपका प्रेम और समर्थन ही हमें उन बाधाओं के पार पहुंचाता है जो हमारे सामने आती हैं।”इंग्लैंड के खिलाफ एजबैस्टन में एक जुलाई से शुरू होने वाले टेस्ट मैच से पहले रोहित गुरुवार को शुरू होने वाले चार दिवसीय अभ्यास मैच में लीसेस्टरशायर के खिलाफ भारत की अगुवाई करेंगे।



और भी पढ़ें :