साउथम्प्टन पहुंची टीम इंडिया, रोहित और साहा ने फोटो शेयर कर दिखाया स्टेडियम का नजारा

Southampton
Last Updated: गुरुवार, 3 जून 2021 (22:20 IST)
19 मई से मुंबई में कठिन क्वारंटाइन गुजार रही भारतीय पुरुष और महिला टीम आखिरकार बुधवार देर रात रवाना हो गई। भारतीय समयानुसार दोपहर को ही यह खबर आ गई कि टीम इंडिया लंदन पहुंच गई है।

इसकी जानकारी सबसे पहले नीली जर्सी में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज के एल राहुल ने ट्वीट करके दी।
इंग्लैंड पहुंचने पर भारतीय पुरुष टीम सीधे हैम्पशायर बाउल में आयोजन स्थल के पास होटल के लिए रवाना हो गई, जहां अनिवार्य क्वारंटीन शुरू होने से पहले सभी खिलाड़ियों का फिर से कोरोना टेस्ट किया जाएगा। विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय पुरुष टीम जून से 14 सितंबर तक यूके में रहेगी।

में 18 जून से उसका विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से सामना होगा। इसके बाद भारतीय टीम चार अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। उधर महिला टीम छह सफेद गेंद मुकाबलों से पहले इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट खेलेगी।

साउथम्प्टन पहुंचने के बाद खिलाड़ी के मैदान का लुत्फ लेते हुए नजर आए। रोहित शर्मा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से खुद के साथ टीम के स्टार विकेटकीपर की तस्वीर अपलोड की जिसके बैकग्राउंड में हरी घास से सजा स्टेडियम देखा जा सकता है।
इसके बाद ऋषभ पंत के बैकअप में गए ऋद्धीमान साहा ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से स्टेडियम का खूबसूरत नजारा अपने फॉलोअर्स से शेयर किया।
इंग्लैंड दौरे पर सीमित समय के लिए बायो-बबल में रहेगी भारतीय टीम

टीम इंडिया के लिए खुशी की बात यह है कि इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया जैसा कठिन क्वारंटीन नहीं होगा।भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर सीमित समय के लिए बायो-बबल में रहेगी। विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के बाद बायो-बबल प्रतिबंधों से मुक्त हो जाएगी, जो आईसीसी का एक बड़ा इवेंट है।

भारतीय टेस्ट टीम के साथ गुरुवार को मुंबई से साउथम्प्टन के लिए रवाना होने वाले टीम के एक सदस्य ने एक बयान में कहा, “ मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैच सुरक्षित माहौल में खेले जाएंगे, लेकिन बायो-बबल में नहीं, जैसा कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच आगामी टेस्ट श्रृंखला में होगा। डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद हम बायो-बबल प्रतिबंधों से मुक्त हो जाएंगे। इंग्लैंड में बायो-बबल की कोई जरूरत नहीं है। अगर जरूरत पड़ी तो हम चार अगस्त को टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले बायो-बबल में प्रवेश करेंगे। ”

इस बीच यह संभावना है कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की ओर से ऐसी कोई आवश्यकता न होने के बावजूद भारतीय टीम टेस्ट सीरीज के दौरान कुछ समय बायो-बबल में जाना पड़ सकता है। विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अपने खिलाड़ियों के लिए ब्रिटेन से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में बबल-टू-बबल ट्रांसफर की योजना बना रहा है, जहां आईपीएल 2021 के शेष मैच खेले जाएंगे।



और भी पढ़ें :