ऋषभ पंत से आगे के मैचों में भी विजयी पारियों की उम्मीदें रहेंगी : विराट कोहली

पुनः संशोधित बुधवार, 7 अगस्त 2019 (16:33 IST)
गुयाना। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने के के खिलाफ ट्वंटी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में 'मैच फिनिशर' की भूमिका निभाने के लिए प्रशंसा की है और उम्मीद जताई है कि आने वाले समय में भी युवा विकेटकीपर बल्लेबाज से इसी तरह का प्रदर्शन देखने को मिलेगा।

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे ट्वंटी-20 मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर ली। इस मैच में पंत ने नाबाद 65 रनों की पारी खेली थी और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

पंत ने हालांकि पहले 2 मैचों में काफी निराश किया था और फ्लोरिडा में खेले गए पहले और दूसरे मैच में 0 और 4 रन बनाए। उन्होंने कप्तान विराट के साथ 5वें विकेट के लिए 106 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को जीत दिलाई। पंत ने 42 गेंदों की पारी में 4 चौके और 4 छक्के लगाए तथा करियर की सर्वश्रेष्ठ नाबाद 65 रनों की पारी खेली।
विराट ने मैच के बाद कहा कि बहुत बढ़िया! पहले 2 मैचों में उन्होंने निराशाजनक खेला और रन नहीं बना सके, लेकिन टी-20 ऐसा ही है। लेकिन तीसरे मैच में उन्होंने सुनिश्चित किया कि वे पूरी क्षमता के साथ टिककर खेलेंगे। उन्होंने बड़े शॉट्स खेले और पूरी लय के साथ पारी निभाई। (वार्ता)

 

और भी पढ़ें :