विकेटकीपर ऋषभ पंत ने लगवाया कोरोना का पहला वैक्सीन, शेयर की फोटो

Last Updated: गुरुवार, 13 मई 2021 (15:23 IST)
नई दिल्ली:भारत के स्टार ने कोरोना के टीके का पहला डोज गुरूवार को लगवा लिया।भारत के इस 23 वर्षीय क्रिकेटर ने टीका लेते हुए अपनी तस्वीर ट्वीट की है। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल और उसके बाद के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिये भारतीय टीम में हैं।
उन्होंने ट्वीट किया ,‘‘टीके का पहला डोज लग गया। अगर आप टीका लगवाने के योग्य हैं तो देर मत कीजिये । जितनी जल्दी हम टीका लगवायेंगे, वायरस को हरा सकेंगे।’’
इससे पहले कप्तान विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, उमेश यादव, ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह ने भी अलग अलग केंद्रों पर टीके का पहला डोज ले लिया। मुख्य कोच रवि शास्त्री ने सबसे पहले मार्च में ही टीका लगवा लिया था।सरकार ने एक मई से 18 वर्ष से ऊपर की उम्र के सभी नागरिकों के लिये टीकाकरण शुरू कर दिया है।
ऑस्ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) जनवरी के महीने के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी के पहले पुरस्कार के लिए चुना गया था। आईसीसी ने पहली बार महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार को शुरू किया था।
23 साल के पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में 97 रनों की पारी खेली जिससे भारत मैच ड्रॉ कराने में सफल रहा जबकि ब्रिसबेन में उनकी नाबाद 89 रनों की पारी की बदौलत भारत ने जीत दर्ज करते हुए ऐतिहासिक श्रृंखला जीती।

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ने हाल ही में जारी हुई आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के टॉप 10 में जगह बना ली है। बल्लेबाजों की रैंकिंग में पंत अकेले ऐसे विकेटकीपर है जो पहले 10 स्थान में शामिल हैं।(भाषा)



और भी पढ़ें :