अंडर-19 विश्व कप टीम को राहुल द्रविड़ का तोहफा, करवाई ‘टाइगर सफारी’

Last Updated: सोमवार, 9 दिसंबर 2019 (19:29 IST)
नई दिल्ली। राहुल द्रविड़ ने जब से जूनियर टीमों की कमान संभाली है, टीम में एकजुटता बढ़ाने के लिए कोई न कोई नई पहल जारी है और उसी सिलसिले में खेलने जा रही टीम नागरहोल नेशनल पार्क में कुछ दिन साथ बिता रही है। इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों को टाइगर सफारी करवाई।
महाप्रबंधक (क्रिकेट परिचालन) सबा करीम और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के सीओओ तूफान घोष ने बताया कि एनसीए निदेशक राहुल द्रविड़ से मशविरे के बाद पूरा कार्यक्रम तय किया गया है।

करीब ने कहा, ‘यह 2 दिन का ‘टीम बांडिंग’ अभियान है, यह कोई बूट कैंप नहीं है। इससे पहले भारत ए टीम भी नागरहोल नेशनल पार्क गई थी। हम अंडर 19 और ए टीमों के लिए ऐसी गतिविधियां करते रहते हैं। यह सीनियर टीम के लिए नहीं है क्योंकि उसका अपना शेड्यूल है।’
नागरहोल नेशनल पार्क कर्नाटक के मैसूर जिले में है, घोष ने कहा, ‘अंडर 19 टीम के लड़के देश के अलग अलग हिस्सों से आते हैं। इस तरह की पहल से उनमें एकजुटता और आपसी विश्वास बढता है। कुछ गतिविधियां ऐसी है जिनसे उन्हें अलग अलग हालात में खुद को आजमाने का मौका मिलता है।’

उन्होंने कहा, ‘लड़कों ने आज टाइगर सफारी की। मुझे बताया गया है कि उन्होंने कुछ जगहों पर बाघ भी देखे। इस तरह के कार्यक्रम बनाने वाली कंपनी ने कोचों और द्रविड़ से मशविरा लिया था।’ अंडर 19 विश्व कप अगले साल दक्षिण अफ्रीका में जनवरी में होगा।




और भी पढ़ें :