Shivam Dubey के काम आई T20 क्रिकेट मैच के दौरान रोहित शर्मा की 'कीमती सलाह'

Last Updated: सोमवार, 9 दिसंबर 2019 (19:42 IST)
तिरूवनंतपुरम। भारतीय युवा बल्लेबाज शिवम दुबे ने कहा है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी का मौका दिए जेने पर वह खरा उतरना चाहते थे।
वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में विराट कोहली के नियमित तीसरे क्रम पर शिवम को बल्लेबाजी का मौका दिया गया था। इस मैच में विराट 4 नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे लेकिन 19 रन ही बना सके जबकि शिवम ने 54 रन की बड़ी पारी खेल टीम को 170 के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। हालांकि भारत यह मैच 8 विकेट से हार गया जिससे वह सीरीज में 1-1 की बराबरी पर आ गया है।

मैच के बाद शिवम ने कहा कि उन्हें रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी से पहले अहम सलाह दी थी जो काफी काम आई। बल्लेबाज ने कहा,
मेरे लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी का मौका मिलना बहुत बड़ी बात है। शुरुआत में मुझपर काफी दबाव था क्योंकि यह अंतरराष्ट्रीय मैच है। लेकिन बाद में रोहित भाई ने मुझे मजबूती और बिना डर से खेलने के लिए प्रेरित किया। उनके जैसे सीनियर खिलाड़ी से ऐसी सलाह मिलना बड़ी बात होता है।

भारत ने लोकेश राहुल (11) और रोहित (15) के विकेट सस्ते में गंवाए जिससे शिवम पर भी काफी दबाव आ गया था लेकिन उन्होंने 30 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्के लगाकर 54 रन की पारी से टीम को संभाला। शिवम ने कहा, ग्रीनफील्ड अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम काफी बड़ा है लेकिन मैं किसी भी ग्राउंड पर रन बनाने के लिए तैयार हूं। इस मैच में मैंने दिखा दिया कि मेरे अंदर ऐसा करने की क्षमता है।

मैच टपकाने को लेकर शिवम ने कहा, हमने मैच में काफी कैच टपकाए और यह दुखद है। यदि हमने ऐसा नहीं किया होता तो मैच का परिणाम अलग होता। लेकिन हम सर्वश्रेष्ठ टीम है और अगले मैच में हम वापसी का प्रयास करेंगे। भारत बुधवार को मुंबई में अंतिम मैच खेलने उतरेगा जो दोनों टीमों के लिए करो या मरो का मुकाबला होगा।


और भी पढ़ें :