शुक्रवार, 27 जनवरी 2023
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Pat Cummins gives befitting reply to the Former Australian Coach Justin Langer
Written By
पुनः संशोधित मंगलवार, 29 नवंबर 2022 (15:51 IST)

कप्तान कमिंस का पूर्व कोच को करारा जवाब, 'मेरी टीम में कोई कायर नहीं'

पर्थ:ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस ने पूर्व कोच जस्टिन लैंगर के विवादित बयान पर चुप्पी तोड़ते हुए मंगलवार को कहा कि उनकी टीम में कोई कायर नहीं है।लैंगर ने एक हालिया साक्षात्कार में कहा था कि उनकी कोचिंग को लेकर मीडिया में छुपकर बयान देने वाले खिलाड़ी 'कायर' थे।

पूर्व कोच लैंगर ने कहा था, “सभी (कोचिंग कार्यकाल के दौरान) मेरे सामने अच्छा व्यवहार कर रहे थे, लेकिन मैं साथ ही अखबार भी पढ़ रहा था और अपने बच्चों की कसम, आधे से ज्यादा चीजों पर विश्वास करना मुश्किल है। कई पत्रकार ‘सूत्र’ शब्द का प्रयोग करते हैं। मैं कहता हूंं कि उस शब्द को बदलकर ‘कायर’ कर देना चाहिये।”

कमिंस ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए संवाददाताओं से कहा, "ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में कोई कायर नहीं है, कभी था भी नहीं। मैं कभी भी निजी बातों को किसी के सामने ज़ाहिर नहीं करूंगा। मेरे खयाल से यह निराशाजनक है कि लोगों का ध्यान मैदान के बाहर की बातों की ओर आकर्षित होता है, लेकिन हमारी टीम पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।"

लैंगर ने हालांकि बाद में अपनी टिप्पणी पर सफाई देते हुए कहा था कि मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी उनके छोटे भाइयों की तरह हैं।

कमिंस ने कहा, "मेरे अनुसार, जो वह कहना चाह रहे थे उसमें कोई बैर नहीं था और उन्होंने बाद में इस पर सफाई भी दे दी। मेरा खयाल है कि उन्होंने इस बारे में सोचा होगा, जिसके लिये उनका शुक्रिया। हम अपने पिछले 12 माह के प्रदर्शन से बहुत खुश हैं। हमने जिस तरह चीजों का सामना किया और हम जिस तरह खेले। खिलाड़ी अपना सिर ऊंचा रख सकते हैं।"

ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज के बीच खेले जाने वाले दो टेस्ट मैचों में से पहला बुधवार को यहां ऑप्टस स्टेडियम पर शुरू होगा।

उन्होंने कहा, "वह (लैंगर) यहां कमेंट्री करते हुए मिल जायेंगे जो अच्छा होगा। हम इस स्टेडियम पर खेलना पसंद करते हैं। मेरे आदर्श डेनिस लिली भी यहां होंगे, इस राज्य में उनका घर है।"

कमिंस ने क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करते हुए कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिये तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड और सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस को एकादश से बाहर रखा गया है, जबकि ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन घर में अपना पहला टेस्ट खेलने के लिये तैयार हैं।

कमिंस ने कहा, "यह अब तक की सबसे स्थिर टीम है। आप शायद 12 महीने पहले टीम चुन सकते थे, मुझे लगता है कि हम एक अच्छी जगह पर हैं।"(वार्ता)
ये भी पढ़ें
लियोनेल मेस्सी पर टिकी अर्जेंटीना की निगाहें, पोलैंड से जीत, हार, ड्रॉ पर यह रहेंगें समीकरण