कोरोना के साए में श्रीलंका सीरीज, एक के बाद एक बुरी खबर आ रही सामने

पुनः संशोधित शनिवार, 10 जुलाई 2021 (18:16 IST)
हमें फॉलो करें
श्रीलंका और भारत के बीच खेली जाने वाली सीरीज सीमित ओवर क्रिकेट टीम इस वक्त कोरोना के साए में है। भले ही सीरीज को रीशेड्यूल कर तारीखों को थोड़ा आगे बढ़ा दिया गया हो, लेकिन एक के बाद एक दिक्कते सामने आ रही हैं। अब शनिवार को श्रीलंकाई खेमे में एक खिलाड़ी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है, जिसने अब सभी को चिंता में डाल दिया है।


न्यूजवायर की खबर के मुताबिक, श्रीलंका के बल्लेबाज संदुन वीराक्कोडी को कोरोना हो गया है। ये खबर क्रिकेट फैंस के लिए बड़ा झटका है, क्योंकि इससे पहले भी इंग्लैंड से लौटी श्रीलंका टीम के दो सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और अब ये खिलाड़ी भी संक्रमित मिला। ऐसे में सीरीज पर रद्द होने का खतरा मंडराने लगा है।


यहां गौर करने वाली बात ये भी है कि श्रीलंका बोर्ड से जुड़ी एक रिपोर्ट सामने आई थी कि बोर्ड उन खिलाड़ियों को वनडे सीरीज में नहीं उतारेगा, जो इंग्लैंड का दौरा करके आए हैं। इसका उपाय निकालते हुए बोर्ड द्वारा तैयार किया गया एक नया ग्रुप दांबुला में अभ्या कर रहा था। खतरे की बात ये है कि संदुन वीराक्कोडी, जिनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वह दांबुला वाले ग्रुप के सदस्य हैं। तो ऐसे में अब सवाल खड़ा हो गया है कि यदि वह खिलाड़ी भी कोविड-19 के घेरे में हैं, तो वनडे सीरीज में भारत के सामने श्रीलंका किन खिलाड़ियों को उतारेगा।


श्रीलंका टीम के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर व डाटा एनालिस्ट जी टी निरोसन कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद टीम ने होटल बदल लिया था। अब पता चला है कि के कहने पर ही श्रीलंका बोर्ड ने टीम का होटल बदला है। बीसीसीआई की डिमांड मानते हुए मेजबान बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को होटल समुद्रा से ग्रैंड सिनामन होटल शिफ्ट कर दिया है। बीसीसीआई ने अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए होटल बदलने की मांग की थी।

जानकारी के लिए बता दें, शनिवार को आधिकारिक तौर पर भारत-श्रीलंका सीरीज को रीशेड्यूल कर दिया गया है। अब इसकी शुरुआत 17 जुलाई से होगी और 29 जुलाई तक सीरीज खेली जाएगी।



और भी पढ़ें :