न्यूजीलैंड बढ़ रही है आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की ओर

पुनः संशोधित बुधवार, 30 दिसंबर 2020 (21:44 IST)
माउंट मोनगानुई:के कप्तान ने बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में जीत के बाद कहा कि (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में जगह बनाना बड़ा प्रलोभन है जिससे टीमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिये प्रेरित हो रही हैं।
पाकिस्तान ने मैच को ड्रा कराने के लिये कड़ा संघर्ष किया लेकिन 31 रन के अंदर छह विकेट गंवाने से पहला टेस्ट 101 रन से हार गया।न्यूजीलैंड डब्ल्यूटीसी तालिका में तीसरे नंबर पर है जबकि शीर्ष पर रहने वाली दो टीमें फाइनल में जगह बनाएंगी।

विलियमसन ने मैच के बाद कहा, ‘‘निश्चित तौर पर हम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलना चाहते हैं और हमने आज अंतिम सत्र में इसको अच्छी तरह से समझा जब यह प्रलोभन हमारे दिमाग में था। ’’
उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन टेस्ट में आप जानते हैं कि आपको सत्र दर सत्र आगे बढ़ना होता है और आपको इस तरह से खेलना होता है। हमने पारी समाप्त घोषित की और अगर विकेट खराब नहीं होता है तो ऐसे में उनके पास मौका होता। उनके पास सकारात्मक सोच के साथ खेलने वाले कुछ खिलाड़ी क्रीज पर थे और कुछ को अभी खेलना था।’’

विलियमसन ने कहा, ‘‘आप खुद को मैच जीतने का अवसर देते हैं लेकिन आप मैच हार भी सकते हैं। अंतिम सत्र में तीनों परिणामों में से कुछ भी निकल सकता था। ’’(भाषा)



और भी पढ़ें :