कोरोना को मात देने के बाद CSK के कोच माइकल हसी ने BCCI की चार्टर फ्लाइट से ऑस्ट्रेलिया के लिए भरी उड़ान

Last Updated: रविवार, 16 मई 2021 (19:10 IST)
मालदीव:के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी कोविड-19 से उबरने के बाद रविवार को दोहा होते हुए आस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुए।
इस इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी।ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व बल्लेबाज का शुक्रवार को आरटी-पीसीआर परीक्षण का नतीजा नेगेटिव आया जिससे उनके रविवार तड़के रवाना होने का रास्ता साफ हुआ।
कई कोविड 19 टेस्ट पॉजिटिव रहने के बाद हसी में अन्य ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ नहीं जुड़ पाए थे।
उन्हें
कमर्शियल उड़ान से दोहा के रास्ते ऑस्ट्रेलिया लौटने के लिए मंजूरी मिली जिसके बाद वह रवाना हुए।

सुपरकिंग्स के सीईओ केएस विश्वनाथन ने पीटीआई को बताया, ‘‘हां, हसी व्यावसायिक उड़ान से दोहा होते हुए आस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गया है। वह रविवार तड़के रवाना हुआ।’’

अब निलंबित हो चुकी इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हसी के सोमवार को स्वदेश पहुंचने की उम्मीद है।जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में चार खिलाड़ियों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद चार मई को आईपीएल को निलंबित कर दिया गया था।
इसके बाद हसी और कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए सुपरकिंग्स के गेंदबाजी कोच एल बालाजी को दिल्ली से एयर एंबुलेंस में चेन्नई लाया गया था।

हसी के अलावा आईपीएल 2021 से जुड़े आस्ट्रेलिया के अन्य सदस्य मालदीव में पृथकवास पर हैं और वहां से आस्ट्रेलिया रवाना होंगे। इन सदस्यों में पैट कमिंस, स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और माइकल स्लेटर भी शामिल हैं।कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद हसी अपने साथियों के साथ मालदीव नहीं जा पाये थे।

पैट कमिंस, डेविड वार्नर, स्टीवन स्मिथ और माइकल स्लेटर सहित बड़ा ऑस्ट्रेलियाई दल मालदीव से सीधे सिडनी में होटल क्वारंटीन में पहुंचेगा। बीसीसीआई की चार्टर उड़ान ऑस्ट्रेलिया की वायु सीमा में प्रवेश करने के बाद एक बार पर्थ में रुकेगी।
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन और राज्य तथा संघीय सरकारों के बीच बातचीत के बाद क्रिकेटरों, कोचों और मीडिया की वापसी सुनिश्चित की गयी है।



और भी पढ़ें :