ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने कहा- सिडनी में नहीं, गाबा में खेलना चाहते हैं अंतिम टेस्ट...

पुनः संशोधित रविवार, 3 जनवरी 2021 (13:22 IST)
हमें फॉलो करें
मेलबर्न। ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने रविवार को कहा कि उनकी टीम नहीं चाहती कि ब्रिस्बेन में होने वाला अंतिम टेस्ट मैच भी सिडनी में खेला जाए, क्योंकि रिपोर्टों में कहा गया है कि भारत पृथकवास के कड़े नियमों के कारण गाबा में खेलने का इच्छुक नहीं है।
रिपोर्टों के अनुसार भारतीय टीम क्वीन्सलैंड में पृथकवास के कड़े नियमों के कारण ब्रिस्बेन नहीं जाना चाहती है और इसके बजाय सिडनी में लगातार दो मैच खेलने के लिए तैयार है। तीसरा टेस्ट मैच गुरुवार से सिडनी में शुरू होगा।

वेड ने कहा, मैंने इस बारे में नहीं सुना लेकिन हम निश्चित तौर पर सिडनी में लगातार दो मैच नहीं खेलना चाहेंगे। कार्यक्रम तय हो चुका है और हम उसी अनुसार चलना चाहेंगे। भले ही वह पृथकवास से जुड़ा होटल हो तो फिर मैदान पर जाओ, खेलो और वापस आ जाओ।

उन्होंने कहा, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने गर्मियों के शुरू में जो कार्यक्रम तय किया था वह उस पर अडिग है और इसलिए हमें गाबा में खेलने की पूरी उम्मीद है। यह सच्चाई छिपी नहीं है कि हम गाबा में खेलना पसंद करते हैं। वेड ने कहा, वहां पृथकवास के कड़े नियम और सख्त जैव सुरक्षित प्रोटोकॉल होगा लेकिन हम अधिक बलिदान और अधिक चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हैं।भारत ने गाबा में अब तक एक भी मैच नहीं जीता है।

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार भारतीय टीम ब्रिस्बेन में एक और कड़े पृथकवास में रहने की संभावना से खुश नहीं है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर वह पहले ही 14 दिन तक पृथकवास पर रही थी। चौथा और अंतिम टेस्ट मैच 15 जनवरी से खेला जाएगा। चार मैचों की श्रृंखला अभी 1-1 से बराबर है।

भारतीय खिलाड़ियों का एक रेस्टोरेंट में खाना खाने का वीडियो सामने आने के बाद उप कप्तान रोहित शर्मा सहित भारत के पांच खिलाड़ियों को अलग-थलग रखा गया और कोविड-19 जैव सुरक्षित प्रोटोकॉल के संभावित उल्लंघन की जांच शुरू कर दी गई है लेकिन वेड ने इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं की।

वेड ने कहा, भारतीय टीम क्या कर रही है, मैं वास्तव में इस बारे में बहुत नहीं सोचता। एक टीम और निजी तौर पर हमने इस बारे में नहीं सोचा है कि भारतीय खिलाड़ी मैदान के बाहर क्या कर रहे हैं। हम इस पर विचार कर रहे हैं कि हम कैसे बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं।

वेड ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ फार्म में वापसी करके बड़ा स्कोर बनाएंगे। पहले दो टेस्ट मैचों में वह भारतीय स्पिनरों आर अश्विन और रवींद्र जडेजा के सामने नहीं टिक पाए थे। उन्होंने कहा, उनकी (अश्विन और जडेजा) की स्पिन जोड़ी खतरनाक है। उन्होंने विशेषकर मेलबर्न में बहुत अच्छी गेंदबाजी की। संभवत: उन्हें हमारी उम्मीद से अधिक उछाल और स्पिन मिली। यह थोड़ा हैरान करने वाला था।


वेड ने कहा, हम उस विकेट से जल्दी सामंजस्य नहीं बिठा पाए। लेकिन स्टीव (स्मिथ) इससे पहले कई बार अश्विन का सामना कर चुके हैं और हमारे विकेटों पर उनके खिलाफ काफी सफल रहे हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि उन्हें आगे कोई परेशानी नहीं होगी। डेविड वार्नर और विल पुकोवस्की के टीम में चुने जाने के बाद वेड का बल्लेबाजी क्रम चर्चा का विषय बना हुआ है और उन्होंने कहा कि वह किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा, मैंने वास्तव में पारी का आगाज करने का आनंद लिया और अगर चयनकर्ता मुझसे यही चाहते हैं कि मुझे कोई दिक्कत नहीं होगी। अगर मुझे निचले क्रम में भेजा जाता है तो मुझे वह भी मंजूर होगा। मैं एक से सातवें नंबर तक कहीं पर भी बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हूं।(भाषा)



और भी पढ़ें :