पहली पारी में बनाए 150* रन, फिर कर दिया संन्यास का ऐलान, हैरान रह गई दुनिया

पुनः संशोधित शनिवार, 10 जुलाई 2021 (16:54 IST)
हमें फॉलो करें
संन्यास लेने का फैसला खिलाड़ी का अपना निजी होता है, मगर ये अजीब है ना कि कोई खिलाड़ी अभी 150 रन की पारी खेल रहा हो और अगले ही पल वह संन्यास का ऐलान कर दे। असल में जिम्बाव्बे के साथ खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच में बांग्लादेश के महमुदुल्लाह ने अचानक ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करके, सभी को हैरत में डाल दिया।


बांग्लादेश के इस खिलाड़ी ने हरारे में खेले जा रहे इस मैच की पहली पारी में 150 रन की शानदार पारी खेली और फिर अचानक ही संन्यास लेने का ऐलान करते हुए सभी को भौचक्का कर दिया। मैच के तीसरे दिन एकदम से टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहते हुए इस खिलाड़ी ने ना केवल क्रिकेट फैंस बल्कि अपने टीम के साथियों के साथ क्रिकेट बोर्ड को भी हैरानी में डाल दिया।



बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को भी महमुदुल्लाह के संन्यास की खबर नहीं थी। अध्यक्ष नजमुल हसन ने संन्यास पर बात करते हुए कहा, बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि हमें उनके संन्यास लेने की कोई जानकारी नहीं थी। उन्होंने इस बारे में बोर्ड को किसी तरह से कोई जानकारी नहीं दी थी। हमें अचानक से किसी का फोन आया और बताया गया कि वह अब टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहते।


35 वर्षीय महमुदुल्लाह ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान करने से पहले जिम्बाव्बे के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच में पहली पारी में अपनी टीम को मुश्किलों से बाहर निकाला था। जहां, उन्होंने 278 गेंदों पर 150 रनों की नाबाद पारी खेली थी, जिसकी बदौलत बांग्लादेश को 237 रनों की बढ़त हासिल करने में अहम भूमिका निभाई थी।


महमुदुल्लाह ने बांग्लादेश के 49 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 31.8 के औसत के साथ 2764 रन बनाए हैं। इसके अलावा वह 197 वनडे व 89 T20I मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 4410 व 1507 रन बनाए हैं।



और भी पढ़ें :