ऑस्ट्रेलियाई टीम कोच जस्टिन लेंगर को लॉर्ड्स में सपाट पिच की उम्मीद

पुनः संशोधित मंगलवार, 13 अगस्त 2019 (00:27 IST)
लॉर्ड्स। एशेज सीरीज का पहला जीतकर 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच को इंग्लैंड के खिलाफ में बुधवार से होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में सपाट और सूखी पिच मिलने की उम्मीद है।
लेंगर ने कहा कि यह पिच काफी दिलचस्प है। ऐसा लगता है कि यह होगी। हालांकि यह कुछ सूखी हुई है लेकिन इसमें कुछ आश्चर्य की बात नहीं है। लॉर्ड्स में खेलते समय पिच को देखना आम बात नहीं है। यहां खेलना हमेशा ही अच्छा लगता है। हालांकि यह देखना महत्वपूर्ण है कि यह हरियाली पिच है या सूखी। एक कोच के नाते मेरे पास काफी अच्छे विकल्प हैं।
पिच से टर्न मिलने की उम्मीद के बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मुकाबले 3 तेज गेंदबाजों को लेकर उतर सकती है और ऐसे में कुछ बड़े चेहरों को आराम दिया जा सकता है। ने कहा कि इस मुकाबले के लिए किस खिलाड़ी को बाहर रखना है, यह आसान फैसला नहीं है। यहां तक कि 12वें खिलाड़ी का चयन करना भी मुश्किल है। पीटर सिडल, जोस हेजलवुड, जेम्स पैटिनसन, मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस यह सभी अच्छे खिलाड़ी हैं।
लेंगर ने कहा कि ट्रेविस हैड काफी अच्छे खिलाड़ी हैं और बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका भविष्य निश्चित ही काफी अच्छा है और वे हालातों को बखूबी समझते हैं। हेजलवुड सधी हुई गेंदबाजी करते हैं। वे कुछ विकेट भी निकालते हैं, जो उनका आत्मविश्वास बनाए रखता है।

उन्होंने कहा कि स्टार्क अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं। वे जल्द ही पगबाधा कर विकेट निकाल सकते हैं, उनकी गेंद में काफी स्विंग है। मध्य क्रम में मिशेल मार्श बल्लेबाजी कर सकते हैं। अगर हमें ऑलराउंडर खिलाड़ी की जरूरत हो तो मार्श शामिल हो सकते हैं। वे कुछ ओवर गेंदबाजी भी कर सकते हैं।
लेंगर ने कमिंस को सीरीज के सभी मुकाबलों में उतारने को लेकर हालांकि सीधा जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे सीरीज आगे बढ़ेगी, उस समय पता चलेगा कि वे कैसे गेंदबाजी कर पा रहे हैं। उन्होंने पहले टेस्ट में काफी ओवर गेंदबाजी की लेकिन यह मैच के हालात पर निर्भर करता है कि वे आगे कितनी ओवर तक गेंदबाजी कर सकते हैं।

लेंगर ने कहा कि हम उन्हें सभी 5 मैचों में खेलते हुए देखना चाहते हैं लेकिन मुझे पता नहीं कि मानवता के तौर पर यह संभव है या नहीं? वे विश्व के नंबर एक गेंदबाज हैं। हमारे पास हेजलवुड हैं जिन्होंने 40 टेस्ट मैच खेले हैं और साथ ही स्टार्क के रूप में बेहतरीन गेंदबाज हैं जिन्होंने पिछले टेस्ट में 10 विकेट लिए थे और स्टार्क ने भी अब तक 40 टेस्ट खेले हैं।
ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान इंग्लैंड को एशेज के पहले टेस्ट 251 रनों के बड़े अंतर से हराया था और अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 14 अगस्त से लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाएगा।

 

और भी पढ़ें :