'छोटे सचिन तेंदुलकर' ने लगाया बड़ा शॉट, सोशल मीडिया पर Video सुर्खियों में

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: सोमवार, 5 अक्टूबर 2020 (18:58 IST)
आकाश चोपड़ा अपनी दिलचस्प क्रिकेट कमेंट्री के लिए तो चर्चा में रहते ही हैं, साथ ही साथ सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर रखते हैं। 3 अक्टूबर को जब शारजाह में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स का मैच खेला जा रहा था, तभी उन्होंने कॉमेंट्री के बीच एक बच्चे का क्रिकेट खेलते हुए वीडियो साझा किया। यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा, जिसे काफी पसंद किया जा रहा है। बच्चे की क्रिकेट स्टाइल और शॉट देखकर लोग कहे रहे हैं...'छोटा सचिन तेंदुलकर'।
यह वीडियो एक पुल के नीचे रहने वाले गरीब परिवार का है, जो टीन का शेड बनाकर रहता है। वीडियो में नंगे पैर छोटा सा बच्चा गेंद आने पर फ्रंट फुट पर जाकर एक ऐसा शॉट खेलता है, जो सचिन तेंदुलकर की याद दिलाता है। क्रिकेट के भगवान सचिन भी विरोधी गेंदबाजों के खिलाफ इसी स्टाइल में फ्रंट फुट पर निकलकर गेंद को छक्के के लिए उड़ा देते थे।

सोशल मीडिया में सुर्खियां बटोर रहे इस वीडियो में नन्हें बच्चे के पैर में न चप्पल है न जूते लेकिन है तो उसमें अदम्य आत्मविश्वास। यही कारण है कि वह गेंद को आगे बढ़कर ठीक उसी स्टाइल में खेलता है, जैसा सचिन खेला करते थे। यही कारण है कि आकाश चोपड़ा ने कमेंट्री करते हुए इस वीडियो को शेयर किया है। यही नहीं, आकाश ने वीडियो के जरिए एक संदेश भी दिया है, जो काफी दमदार है।
आकाश चोपड़ा लिखते हैं, 'जूते नहीं हैं, कोई बात नहीं.' वीडियो में यह संदेश दिया गया है कि, 'अगर आपको उड़ना है तो पैरों में जूतों की जरूरत नहीं बल्कि इरादों में पंखों की जरूरत है।' और यह सही बात भी है, भारतीय क्रिकेट हो या हो, यहां पर अधिकाश खिलाड़ियों ने बहुत गरीबी देखी है लेकिन अपने सपनो को हमेशा जिंदा रखा। यशस्वी जायसवाल या फिर ऋषभ पंत या अन्य कोई खिलाड़ी, सभी ने गुरबत के दिन गुजारे हैं...

3 अक्टूबर को साझा किए गए 'छोटे सचिन तेंदुलकर' के वीडियो को अच्छा प्रतिसाद मिला है। इस वीडियो के अब तक 4 लाख से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं। साथ ही 30 हजार से ज्यादा लाइक्स और 3 हजार से ज्यादा रि-ट्वीट्स हो चुके हैं।

मजेदार बात तो यह है कि न तो इस बच्चे को जानकारी होगी और न ही वीडियो बनाने वाले को कि यह रातोरात इतना हाईलाइट हो जाएगा। कई लोगों ने इस पर प्रतिक्रियाएं भी व्यक्त की हैं और लोग इसे सचिन तेंदुलकर कहकर बुला रहे हैं। वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि बच्चे के एक पैर में तो चप्पल नहीं जबकि दूसरे पैर में चोट के कारण सफेद पट्‍टी बंधी हुई है, लेकिन जोश में कोई कमी नहीं है...



और भी पढ़ें :