मंगलवार, 31 जनवरी 2023
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. KL Rahul ruled out of England tour as he flies germany for groin injury
Written By
Last Updated: गुरुवार, 16 जून 2022 (17:01 IST)

इंग्लैंड दौरे से भी बाहर हुए केएल राहुल, जर्मनी जाकर कराएंगे इलाज

मुंबई:भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के प्रमुख बल्लेबाज़ केएल राहुल ग्रोइन की चोट के चलते इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गये हैं। क्रिकबज़ ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी।

क्रिकबज़ के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने केएल राहुल को ग्रोइन की चोट के इलाज के लिये जर्मनी भेजने का फैसला किया है। इस वजह से वह इंग्लैंड दौरे में शामिल नहीं हो सकेंगे, जहां भारत को सात मुकाबले खेलने हैं।इनमें से एक टेस्ट मैच होगा जो 1 जुलाई से शुरु होगा। इसके बाद 3-वनडे और 3 टी-20 भी खेले जाएंगे।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने क्रिकबज़ से कहा, “यह सूचना सही है। बोर्ड उनके स्वास्थ्य पर काम कर रहा है और वह जल्द ही जर्मनी जाएंगे।”आईपीएल 2022 के बाद दक्षिण अफ्रीका से होने वाली सीरीज में वह कप्तान नियुक्त किए गए थे लेकिन पहला टी-20 होने से ठीक 1 दिन पहले वह पूरी सीरीज से बाहर हो गए थे।
जर्मनी के लिए भरेंगे उड़ान

राहुल इस माह के अंत तक या जुलाई की शुरुआत में जर्मनी के लिये उड़ान भर सकते हैं। जर्मनी में इलाज करवाने का अर्थ है कि राहुल इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे, जहां टीम को एक टेस्ट मैच (1-5 जुलाई) और छह सीमित ओवर मुकाबले खेलने हैं।

तीन टी20 और तीन एकदिवसीय मुकाबलों सहित सात मैचों की सीरीज़ में राहुल को उपकप्तान चुना गया था, लेकिन अब भारतीय चयनकर्ताओं को रोहित शर्मा के डिप्टी के लिये नया नाम चुनना होगा।

गुरुवार सुबह भारतीय टीम का एक जत्था एजबैस्टन टेस्ट के लिये इंग्लैंड रवाना हो गया, जिसमें ज़ाहिरी तौर पर राहुल शामिल नहीं थे। उल्लेखनीय है कि राहुल ने इस साल फरवरी के बाद से एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है, हालांकि उन्होंने आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपरजायंट्स की कप्तानी की थी।
ये भी पढ़ें
लटक रही है पंत के सिर पर तलवार, बोर्ड के पास हैं कीपर के कई विकल्प