जिस गेंदबाज ने ली हैट्रिक उसके ओवर में पोलार्ड ने लगा दिए 6 छक्के, युवी और गिब्स की लिस्ट में नाम शामिल

Kieron Pollard
Last Updated: गुरुवार, 4 मार्च 2021 (12:56 IST)
टी-20 क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है । ऐसा पहली बार देखा गया होगा कि जिस गेंदबाज ने हैट्रिक ली है , जो वैसे भी टी-20 क्रिकेट में बहुत ही मुश्किल है, उसके एक ओवर में बल्लेबाज 6 छक्के लगाकर पूरा बॉलिंग फिगर ही खराब कर दे।

यह काम किया है ऑलराउंडर ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मैच में। अकिला धन्नजया के एक ओवर में 6 छक्के जड़ कर कीरन पोलार्ड ऐसा करने वाले विश्व के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं और टी-20 क्रिकेट में दूसरे।

इससे पहले भारत के ने आईसीसी टी-20 विश्वकप 2007 में स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 छक्के लगाने का कारनामा किया था। इस ही साल टी-20 विश्वकप से पहले आईसीसी वनडे विश्वकप में दक्षिण अफ्रीकी सलामी बल्लेबाज ने स्पिनर वैन बैन बंगे के एक ओवर में 6 छक्के लगाए थे।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और श्रीलंका 9 विकेट पर 133 रनों का मामूली स्कोर बना पायी। निरोशन डिकवेला (33) और पाथम निसंका (39) ही ऐसे बल्लेबाज रहे जो औसत स्कोर बना पाए।

स्कोर का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी रही और इविन लुईस ने मैथ्यूज की 3 गेंदो पर 3 छक्के लगाए। 4 ओवर में 50 रन पूरी कर चुकी इंडीज की लगाम लगाई अकिला धन्नजया ने। जिसने पहले बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में लुईस को आउट किया, इसके बाद 2 साल बाद वापसी करने वाले क्रिस गेल को पगबाधा आुट किया और फिर निकोलस पूरन को विकेटकीपर के हाथों कैच करवा कर अपनी हैट्रिक पूरी की। इस तरह धन्नजया श्रीलंका की ओर से हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने।

हालांकि इसके बाद कीरन पोलार्ड का तूफान आया। धन्नजया के तीसरे ओवर में पोलार्ड ने 6 छक्के लगाए। इनमें से तीन छक्के लॉंग ऑन पर दो मिड विकेट पर और एक सीधा छक्का था। वेस्टइंडीज यह मैच 4 विकेट से जीतने में सफल रही। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :