41 साल के गेल और 39 साल के एडवर्ड्स 9 साल बाद साथ दिखेंगे इंडीज की जर्सी में, ICC ने शेयर किया फोटो

Last Updated: शनिवार, 27 फ़रवरी 2021 (16:41 IST)
नई दिल्ली:ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 14 सदस्यीय टीम में धुरंधर बल्लेबाज और तेज गेंदबाज को शामिल किया है।
गेल की 18 महीनों बाद तो एडवर्ड्स की नौ वर्ष के लंबे समय के बाद वेस्ट इंडीज की टीम में वापसी हुई है। एडवर्ड्स ने इससे पहले आखिरी बार वेस्टइंडीज की ओर से टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच वर्ष 2012 में खेला था। 41 वर्षीय गेल और 39 वर्षीय एडवर्ड्स को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की 14 सदस्यीय टीम में चुना गया है। तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच 3 मार्च, दूसरा मैच 5 और तीसरा 7 मार्च को खेला जाएगा।
गेल को टी20 विश्व कप 2021 को ध्यान में रखते हुए टीम में शामिल किया गया है। गेल ने वेस्टइंडीज के लिए आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला अगस्त 2019 में खेला था, जो एकदिवसीय मैच था। उन्होंने आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच मार्च 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था।

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के अलावा वनडे सीरीज के लिए भी टीम की घोषणा की है। दोनों टीमें टी20 के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेंगी। वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच पहले वनडे 10 मार्च, दूसरा 12 और तीसरा 14 मार्च को खेला जाएगा। वेस्टइंडीज की सीमित ओवरों की टीम की कप्तानी कीरोन पोलार्ड करेंगे। दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मुकाबले भी खेले जाएंगे हालांकि वेस्ट इंडीज के क्रिकेट बोर्ड ने अभी तक टेस्ट टीम की घोषणा नहीं की है।
वेस्टइंडीज की टी20 टीम: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन, फेबियन एलेन, ड्वेन ब्रावो, फिदेल एडवर्ड्स, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, एविन लुईस, ओबेद मैककॉय, रोवमैन पॉवेल, लेंडल सीमन्स, केविन सिनक्लेयर।

वेस्टइंडीज की वनडे टीम: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), शाई होप, फैबियन एलेन, निकोलस पूरन, डेरेन ब्रावो, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, एविन लुइस, काइल मेयर्स, जेसन मोहम्मद, रोमारियो शेफर्ड और केविन सिनक्लेयर। (वार्ता)



और भी पढ़ें :