मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Allegations on Shakib Al Hasan to keep IPL above national interest
Written By
Last Updated : शुक्रवार, 19 फ़रवरी 2021 (16:17 IST)

ऑलराउंडर शाकिब पर बांग्लादेश को छोड़ आईपीएल को चुनने के आरोप लगे

ऑलराउंडर शाकिब पर बांग्लादेश को छोड़ आईपीएल को चुनने के आरोप लगे - Allegations on Shakib Al Hasan to keep IPL above national interest
ढाका: बांग्लादेश के स्टार आलराउंडर शाकिब अल हसन ने आईपीएल 2021 के पूरे सत्र में उपलब्ध रहने के लिए अप्रैल में श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला से बाहर होने का फैसला लिया है, हालांकि वह फिटनेस टेस्ट के बाद तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में उपलब्ध हो सकते हैं।

 
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के क्रिकेट संचालन अध्यक्ष अकरम खान ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा, ''बाेर्ड ने शाकिब को आईपीएल खेलने के लिए छुट्टी दे दी है। शाकिब ने हाल ही में हमें एक पत्र लिख कर श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से बाहर होने के बारे में बताया था, क्योंकि वह आईपीएल में हिस्सा लेना चाहते हैं। हमने उन्हें अनुमति दे दी है, क्योंकि कोई ऐसा कोई कारण नहीं है कि किसी ऐसे खिलाड़ी पर जोर डाला जाए जो टेस्ट खेलने के लिए इच्छुक नहीं है।''

 
शाकिब की यह दूसरी अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला होगी जिसमें वह शामिल नहीं होंगे। इससे पहले शाकिब को फरवरी-मार्च में न्यूजीलैंड के व्हाइट-बॉल दौरे से बाहर होने के लिए पितृत्व अवकाश दिया गया था। शाकिब एकमात्र ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं, जिन्होंने राष्ट्रीय टीम की तरफ से खेलने के बजाय आईपीएल को चुना है। इसकी पूरी संभावना है कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड भी अपने खिलाड़ियों को आईपीएल प्लेऑफ के वक्त न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए वापस न बुलाए।
 
शाकिब ने एक साल के प्रतिबंध के बाद हाल में क्रिकेट में वापसी की थी। हालांकि इस प्रतिबंध के चलते वह आईपीएल के पिछले सत्र में नहीं खेल पाए थे। नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा है। शाकिब इससे पहले 2011 और 2017 के बीच नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके हैं और उन्होंने 2012 और 2014 में कोलकाता के आईपीएल चैम्पियन बनने में महत्वपूर्ण योगदान दिया था।

गौरतलब है कि आईसीसी द्वारा उन्हें 2019 के अंत तक एक भ्रष्टाचार की पेशकश होने की जानकारी देने में विफल रहने के लिए प्रतिबंधित किया गया था। 33 वर्षीय शाकिब ने पिछले साल के अंत तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में सफलतापूर्वक वापसी की और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की अनुपस्थिति में बीसीबी द्वारा आयोजित घरेलू प्रतियोगिताओं में भाग लिया। 

पिछले महीने वेस्टइंडीज से हुए एकदिवसीय श्रंखला में उनकी वापसी हुई और अपने पहले ही वनडे में 4 विकेट लेकर वह मैन ऑफ द मैच बने। शाकिब अल हसन चोट से उबर न पाने के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट से बाहर हो गए हैं। वह पहले टेस्ट में एकादश में शामिल थे, लेकिन चोट की वजह से बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे। पहले टेस्ट के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश टीम के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की पितृत्व अवकाश की अपील स्वीकार कर ली थी।(वार्ता)
ये भी पढ़ें
18 गेंदो में 43 रनों की पारी ने मोइन अली को बनाया 7 करोड़ी