बाज नहीं आए पीटरसन, टीम इंडिया की जीत पर ऐसे किया कटाक्ष

Last Updated: मंगलवार, 16 फ़रवरी 2021 (17:54 IST)
चेन्नई:के पूर्व कप्तान ने मंगलवार को को बड़ी जीत पर बधाई तो दी लेकिन अपनी टीम को ‘इंग्लैंड बी’ करार देकर उसका महत्व कम करने की कोशिश भी की।
भारत ने दूसरे टेस्ट मैच में चौथे दिन लंच के कुछ देर बाद 317 रन से जीत दर्ज करके चार मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर की। इंग्लैंड ने पहला मैच 227 रन के बड़े अंतर से जीता था।

पीटरसन ने भारत की जीत के बाद संक्षिप्त लेकिन चुटीले अंदाज में हिंदी में ट्वीट किया, ‘‘बधाई हो इंडिया, इंग्लैंड बी को हराने के लिये।’’
यह पहली बार नहीं है जब केविन पीटरसन ने ऐसा किया हो। पहले टेस्ट में टीम इंडिया की हार पर उन्होंने हिंदी में ट्वीट करके लिखा , "इंडिया याद है कि मैंने पहले ही चेतावनी दी थी कि इतना जश्न ना मनाए जब आपने ऑस्ट्रेलिया को उनके घर पर हराया था।"


ब्रिस्बेन टेस्ट के चौथे दिन जब भारत ऑस्ट्रेलिया से 3 विकेट से जीत गया था तब भी केविन पीटरसन ने ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा था,"इंडिया यह ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाए क्योंकि यह सभी बाधाओं के खिलाफ हासिल हुई है।

लेकिन असली टीम (इंग्लैंड) तो कुछ हफ्तों बाद आ रही है जिसे आपको हराना होगा अपने घर में।सतर्क रहें दो सप्ताह में बहुत अधिक जश्न मनाने से सावधान रहें।"

हालांकि इसके बाद इस पूर्व स्टार बल्लेबाज ने दुनिया के सबसे मजबूत टीम के खिलाफ उसकी सरजमीं पर इतनी महत्वपूर्ण श्रृंखला में रोटेशन नीति जारी रखने के लिये इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की भी आलोचना की।
पीटरसन ने कहा, ‘‘टेस्ट मैच जीतने के लिये सबसे मुश्किल स्थान पर आपने अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम नहीं चुनी। आप यहां तक कि इस पर अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं कर सकते। …. अब एक टेस्ट मैच खेलने के बाद मोईन अली वापस लौट रहा है। वाह। ’(भाषा)



और भी पढ़ें :