• Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Johnny Bairstow saw through England in the second Test against Newzealand
Written By
Last Modified: बुधवार, 15 जून 2022 (12:26 IST)

जॉनी बने जनार्दन, तूफानी शतक खेलकर इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में दिलाई जीत (Video Highlights)

बेयरस्टो का तूफानी शतक, इंग्लैंड ने जीता दूसरा टेस्ट

जॉनी बने जनार्दन, तूफानी शतक खेलकर इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में दिलाई जीत (Video Highlights) - Johnny Bairstow saw through England in the second Test against Newzealand
नॉटिंघम: जानी बेयरस्टो (92 गेंदों में 136) की तूफानी शतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने न्यूज़ीलैंड को दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में पांचवें और अंतिम दिन मंगलवार को पांच विकेट से हराकर दूसरा टेस्ट मैच पांच विकेट से जीत लिया और तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली।

न्यूज़ीलैंड ने ट्रेंट ब्रिज में दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के सामने 72 ओवर में जीत के लिए 299 रन का लक्ष्य रखा और इंग्लैंड ने 50 ओवर में पांच विकेट पर 299 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। बेयरस्टो ने कमाल की पारी खेलते हुए मात्र 92 गेंदों में 14 चौके और सात छक्के उड़ाते हुए 136 रन ठोके। कप्तान बेन स्टोक्स ने 70 गेंदों में 10 चौके और चार छक्के उड़ाते हुए नाबाद 75 रन ठोके और टीम को जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया।
लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही थी और उसने अपने चार विकेट 93 रन पर गंवा दिए थे लेकिन बेयरस्टो और स्टोक्स ने पांचवें विकेट के लिए 179 रन जोड़े। बेयरस्टो का विकेट गिरने के बाद स्टोक्स ने आराम से टीम को जीत की मंजिल पर पहुंचाया।

न्यूज़ीलैंड ने मैच की पहली पारी में डैरिल मिचेल (190) और टॉम ब्लंडेल (106) की बदौलत 553 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने जो रूट (176) और ओली पोप (145) की बल्लेबाज़ी पर सवार होकर 539 रन जोड़े।
Ben Stokes
दूसरी पारी में 14 रन की बढ़त के साथ बल्लेबाज़ी करने उतरी न्यूज़ीलैंड 284 रन पर ऑल आउट हो गयी। कीवियों के लिये डैरिल मिचेल ने सर्वाधिक 62 रन बनाये। इसके अलावा विल यंग ने 56 और डेवन कॉनवे ने 52 रनों की पारी खेली।

इंग्लैंड के लिये स्टुअर्ट ब्रॉड ने तीन विकेट लिये, जबकि जेम्स एंडरसन और मैथ्यू पॉट्स को 2-2 विकेट मिले। जैक लीच ने भी एक विकेट हासिल किया।इंग्लैंड ने पहला टेस्ट मैच पांच विकेट से जीत लिया था।(वार्ता)
ये भी पढ़ें
IPL मीडिया अधिकारों से BCCI के खाते में आए 48390 करोड़ रुपए!