तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने लगवाया पहला वैक्सीन, किया फोटो ट्वीट

Last Updated: मंगलवार, 11 मई 2021 (20:48 IST)
नई दिल्ली:भारतीय तेज गेंदबाज और महिला बल्लेबाज स्मृति मंधाना को मंगलवार को का पहला टीका लगा।बुमराह ने एक पिक्चर के साथ ट्वीट करते हुए कहा, ''वेक्सीनेटेड, कृपया आप सभी सुरक्षित रहे। "
मुंबई में रहने वाली मंधाना ने अपने वेक्सिनेशन के बारे में इंस्टाग्राम पोस्ट साझा करते हुए कहा,'' पहला डोज लग गया। कृपया सुरक्षित रहे, खुद का वेक्सिनेशन करवा लें। ''
भारतीय ओपनर शिखर धवन ने कोरोना का पहला डोज गत छह मई को लगवाया था। उसके बाद उनके कई टीम साथी कप्तान विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्या रहाणे , उमेश यादव देश में अलग अलग हिस्सों में विभिन्न टीका केंद्रों में पहला टीका लगवा चुके हैं।

भारतीय टीम के प्रमुख कोच रवि शास्त्री टीका लगवाने वाले टीम के पहले व्यक्ति थे । उन्होंने मार्च के पहले सप्ताह में टीका लगवाया था जब वेक्सिनेशन सभी वरिष्ठ नागरिकों के लिए खोला गया था पिछले महीने सरकार ने घोषणा की थी कि एक मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण शुरू किया जाएगा।

जसप्रीत बुमराह की इस ही साल संजना गणेशन हुई थी शादी

सत्ताईस साल के बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट के अलावा सफेद गेंद की श्रृंखला में नहीं खेल पाये थे क्योंकि उन्होंने अपनी शादी (15 मार्च) के लिये छुट्टी ली थी।जसप्रीत बुमराह ने निजी कारणों का हवाला देकर खुद को चौथे टेस्ट से बाहर कर लिया था। फैंस को लगा था कि बुमराह और बोर्ड के बीच में कुछ ठीक नहीं चल रहा लेकिन इसके बाद कहानी कुछ और ही निकली।
मीडिया में जसप्रीत बुमराह के क्रिकेट से ब्रेक लेने वाले सभी कयास सच साबित हुए। भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज बुमराह ने एक स्पोर्ट्स एंकर संजना गणेशन से चुप चाप शादी रचा ली।

जसप्रीत बुमराह की शादी में सिर्फ करीबी लोगों को ही बुलाया गया था। यह भी खबर सामने आयी है कि सिर्फ 20 लोगों की मौजूदी में ही दंपत्ति ने सात फेरे लिए। इस समारोह में किसी को मोबाइल फोन रखने की भी इजाजत नहीं थी। गोवा में हुई यह शादी विशुद्ध पंजाबी रीति रिवाज से गुरुद्वारे में पूरी हुई थी।

उनसे शादी करने वाली संजना गणेशन कई बार छोटे पर्दे पर दिख चुकी हैं। वह स्टार् स्पोर्ट्स पर एक शो नाइट क्लब को होस्ट करती है। आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स से भी वह साल 2016 से जुड़ी है।

स्पोर्ट्स एंकर बनने से पहले संजना गणेशन साल 2014 में मिस इंडिया कॉंटेस्ट में फाइनलिस्ट थी। यही नहीं एमटीवी के एक रियलटी शो स्प्लिट्सविला का भी वह हिस्सा रही हैं।




और भी पढ़ें :