Lockdown बढ़ने से अधर में लटक गई आईपीएल टी20 क्रिकेट लीग

Last Updated: मंगलवार, 14 अप्रैल 2020 (17:53 IST)
नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कारण देशभर में 3 मई तक बढ़ाए जाने के बाद आईपीएल का इस साल आयोजन अधर में लटक गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लॉकडाउन को 14 अप्रैल से बढ़ाकर 3 मई करने की घोषणा की।

श्री मोदी के इस फैसले के बाद नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने भी अगले 19 दिन के लिए नियमित यात्री उड़ानें रद्द करने की घोषणा की। मंत्रालय ने बताया कि सभी नियमित घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन 3 मई की रात 11.59 मिनट तक के लिए निलंबित किया जाता है।

इस स्थिति में आईपीएल का आयोजन कम से कम मई महीने तक नहीं हो सकेगा, हालांकि भारतीय कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अभी तक आईपीएल को लेकर कोई घोषणा नहीं की है।

आईपीएल को 29 मार्च को शुरू होना था लेकिन कोरोना के कारण इसे 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया था। प्रधानमंत्री की घोषणा के बाद बीसीसीआई को आईपीएल को लेकर फैसला करना है कि इसे कब तक स्थगित किया जाए।

बीसीसीआई के पास एक विकल्प यह है कि यदि आईसीसी टी-20 (18 अक्टूबर से 15 नवंबर) को स्थगित करती है तो वह आईपीएल को अक्टूबर-नवंबर में करा सकता है। टूर्नामेंटों को दर्शकों के बिना कराने को लेकर भी चर्चा है। (वार्ता)



और भी पढ़ें :