आईपीएल : 27 मार्च या 2 अप्रैल से हो सकती है शुरुआत, टीम मालिकों के पसंदीदा शहर हैं मुंबई और पुणे

Last Updated: शनिवार, 22 जनवरी 2022 (18:43 IST)
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) 2022 (IPL) की शुरुआत के लिए 2 तारीखों पर विचार कर रहा है, जिसमें बोर्ड के कुछ अधिकारी और कुछ लीग 27 मार्च से शुरू करना चाहते हैं तो वहीं कुछ अन्य प्रभावशाली लोग चाहते हैं कि यह बड़ी स्पर्धा 2 अप्रैल से शुरू हो, जो लोढ़ा समिति की सिफारिशों के अनुरूप है।
के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर बताया, कुछ टीम मालिक इसे 27 मार्च को शुरू करने के पक्ष में हैं, लेकिन भारत को श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय (टी20) मैच 18 मार्च को लखनऊ में खेलना है और फिर आपको लोढ़ा नियम के अनुसार 14 दिनों के अंतराल की आवश्यकता होती है। यही वजह है कि लीग की शुरुआत दो अप्रैल से हो सकती है।

यह भी पता चला है कि लखनऊ और अहमदाबाद की दो नई टीमों सहित सभी 10 आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिक भारत को 2022 आईपीएल के लिए मेजबान देश के रूप में चाहते हैं जिसमें और पुणे उनके दो पसंदीदा शहर हैं।
Koo App
Former India opener and mentor of #Lucknow (#IPL), #GautamGambhir has said that appointing #KLRahul as their captain was a ”no-brainer”, and added that the young cricketer is ”a phenomenal white-ball batter”. - IANS (@IANS) 22 Jan 2022

उनकी दूसरी पसंद संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) है जहां आईपीएल को तीन बार आयोजित किया गया है जबकि अंतिम विकल्प दक्षिण अफ्रीका है जहां 2009 में इसे आयोजित किया गया था। संयुक्त अरब अमीरात और दक्षिण अफ्रीका का विकल्प हालांकि तभी सामने आएगा जब भारत में कोविड-19 की स्थिति बहुत बुरी होगी।

इससे पहले इस बात की भी चर्चा थी कि श्रीलंका भी आईपीएल की मेजबानी कर सकता है लेकिन उसके नाम पर चर्चा तक नहीं की गई।(भाषा)



और भी पढ़ें :