इन 5 खिलाड़ियों के लिए सूनी रही आईपीएल 2021 की नीलामी

Last Updated: शुक्रवार, 19 फ़रवरी 2021 (00:48 IST)
जहां एक ओर बंपर बोलियों से कुछ खिलाड़ी बेहद खुश नजर आए वहीं यह आईपीएल कुछ खिलाड़ियों के लिए मायूसी लेकर आया। कुछ खिलाड़ी जो कम दामों में बिके वो इन्हें देखकर खुद को ढाढस बंधा रहे होंगे कि कम से कम कुछ दाम तो मिले।

ऐसे कुछ बड़े नाम हैं जिनके बड़े दाम मिलने के कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन वह तो अपने बेस प्राइस पर भी नहीं बिके। नजर डालते हैं ऐसे 5 खिलाड़ियों पर जिन्हें किसी फ्रैंचाइजी ने नहीं खरीदा।

1) जेसन रॉय
इंग्लैंड को 2019 के फाइनल में पहुंचाने वाले विस्फोटक बल्लेबाज का किसी भी फ्रेंचाइजी द्वारा न लिया जाना आश्चर्य की बात है क्योंकि नीलामी से पहले उनका नाम मलान और मैक्सवेल के समकक्ष लिया जा रहा था। 2 करोड़ की बेस प्राइस वाले रॉय के लिए यह पचा पाना बेहद ही मुश्किल होगा।

2) ऐरॉन फिंच
आरसीबी से रीलीज किए गए ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज और वनडे टी20 के कप्तान को ऐसी उम्मीद नहीं होगी कि वह इस नीलामी में बिना बिके रह जाएंगे। 1 करोड़ का बेस प्राइस वाले फिंच का पिछला सीजन भले ही उनके लिए अच्छा ना रहा हो लेकिन वह आज भी तेज गति से रन बनाने वाले बल्लेबाजों में गिने जाते हैं।

3) एलेक्स हेल्स
बिग बैश जैसे टी-20 टूर्नामेंट में खुद को साबित कर चुके के लिए आईपीएल नीलामी में खरीददार न मिलना चौंकाने वाला है। वह किसी भी टीम के लिए एक बेहतरीन बल्लेबाज साबित हो सकते थे। हेल्स का बेस प्राइस 1.5 करोड़ था लेकिन उनको खरीदने में किसी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई।

4) इविन लियुस
वेस्टटइंडीज के इस बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज में लय की कमी है लेकिन जिस दिन यह मूड में होते हैं गेल के जैसे खेलते हैं। महज 1 करोड़ के बेस प्राइज वाले लुइस का किसी भी फ्रैंचाइजी द्वारा ना खरीदा जाना एक दुर्भाग्य की बात है।

5) रैसी वेन डर डुसैन
दक्षिण अफ्रीका का यह बल्लेबाज तेज खेलना भी जानता है और विकेट पर रुक कर खेलना भी। मुख्य नामों के बिना दक्षिण अफ्रीका अब इस बल्लेबाज पर काफी निर्भर रहने लगी है जो इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भी दिखा। सिर्फ 50 लाख के बेस प्राइज में रैसी को किसी न किसी टीम का हिस्सा बन जाना चाहिए था लेकिन ऐसा हो न पाया।




और भी पढ़ें :