U-23 मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 23 रनों से हराकर सीरीज में बढ़त बनाई

पुनः संशोधित शनिवार, 21 सितम्बर 2019 (10:48 IST)
भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही U23 5 वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 23 रनों से हरा दिया और इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। गुरुवार को तेज बारिश के चलते यह मैच नहीं हो सका था। शुक्रवार को आरक्षित दिन में यह मुकाबला अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय इकाना स्टेडियम में खेला गया था।

इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 192 रन बनाए और बांग्लादेश को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा कर रही बांग्लादेश को भारतीय गेंदबाजों ने 48.4 ओवर में 158 रनों पर ही धराशाई कर मैच पर हासिल की।
भारतीय पारी : ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल बिना कोई रन बनाए अबु हैदर रॉनी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए। माधव कौशिक और बीआर शरत ने कुछ देर क्रीज पर समय बिताकर टीम के स्कोर 64 रन तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर शरत को शफीकुल ने अपना शिकार बनाया। माधव कौशिक को मेहदी हसन ने जाकर अली के हाथों कैच आउट किया। आर्यन जुयाल ने मध्यक्रम में आकर 69 रनों की उम्दा पारी खेली। उन्होंने 86 गेंदों का सामना किया। इसमें 2 चौके व 1 छक्का शामिल है। इनकी इस पारी से भारत ने 9 विकेट खोकर 192 रनों तक के स्कोर बनाने में कामयाब रही। कप्तान प्रियम् गर्ग सिर्फ 4 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए।

बांग्लादेश टीम से मेहदी हसन सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 29 रन देकर 3 विकेट झटके, अबु हैदर ने 37 सैफ हसन नेन 23 रन देकर
2-2 विकेट हासिल किए। शफीकुल, रबीउल को 1-1 विकेट मिले। बांग्लादेश के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के आगे टिक न सके। उसने अपने 5 प्रमुख बल्लेबाज सिर्फ 45 रनों पर खो दिए थे।
बांग्लादेश का मध्यक्रम ठीक रहा : मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने बांग्लादेश के स्कोर को 100 रनों के आंकडे तक पहुंचाया। इनके आउट होते ही अन्य बल्लेबाज भी जल्दी आउट हो गए। अरीफुल 38 और मेहदी हसन 20 रन बनाकर आउट हुए। जाकिर हसन ने 48 रनों की उम्दा पारी खेली। बांग्लादेश 48.4 ओवर में 9 विकेट पर 158 रन ही बना पाई। भारत के सबसे सफल गेंदबाज शुभांग हेडगे और हृतिक शोकीन रहे। दोनों ने 2-2 विकेट लिए। वहीं अर्शदीप, सौरभ दुबे व ए सेठ ने 1-1 विकेट हासिल किए। फोटो साभार ट्विटर



और भी पढ़ें :