साहा और दुबे की नाबाद अर्द्धशतकीय पारियों से भारत ए को पहली पारी में बढ़त

पुनः संशोधित शुक्रवार, 26 जुलाई 2019 (18:57 IST)
नार्थ साउंड (एंटीगा)। चोट के कारण लंबे समय तक मैदान से दूर रहे बल्लेबाल रिद्धिमान साहा (नाबाद 61) और शिवम दुबे (71) की अर्द्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच 6ठे विकेट के लिए 124 रन की साझेदारी से भारत ए ने पहले अनधिकृत टेस्ट के दूसरे दिन वेस्टइंडीज ए के खिलाफ पहली पारी में 71 रन की बढ़त ले ली।
भारत ए ने दिन की शुरुआत एक विकेट पर 70 रन से किया और स्टंप्स के समय टीम का स्कोर 8 विकेट पर 299 रन पर था। वेस्टइंडीज ए की टीम पहले दिन 228 रन पर आउट हो गई थी। चोट के कारण एक साल से ज्यादा समय तक भारतीय टीम से बाहर रहने वाले साहा का चयन अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिए हुआ है। वे लय में होने का संकेत देते हुए 146 गेंद में 61 रन पर क्रीज पर डटे हुए हैं। इस दौरान उन्होंने 6 चौके भी लगाए।
बंगाल के विकेटकीपर और बल्लेबाज दुबे ने भारत ए की पारी को उस समय संभाला जब टीम 168 रन पर अपना 5वां विकट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। दुबे के आउट होने के बाद हालांकि भारत ए के निचले क्रम के 2 बल्लेबाज सिर्फ 7 रनों के अंदर पैवेलियन लौट गए जिसमें कृष्णप्पा गौतम (6) और शाहबाज नदीम (शून्य) शामिल हैं।

इससे पहले प्रियांक पांचाल (49) और शुभमन गिल (40) ने दूसरे विकेट के लिए 46 रन जोड़े। कप्तान हनुमा विहारी ने 80 गेंदों पर 31 रनों का योगदान दिया, जबकि श्रीकर भारत पहली गेंद पर आउट हुए। वेस्टइंडीज ए के लिए तेज गेंदबाज मिगुएल कमिंस ने 3 जबकि ऑफ स्पिनर रह्कीम कोर्नवाल ने 2 विकेट लिए। चेमार होल्डर और जोमेल वार्रिकन को एक-एक सफलता मिली। (भाषा)

 

और भी पढ़ें :