गुरुवार, 25 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. ind vs eng t20 england face kuldeep well says kohli
Written By
Last Modified: कार्डिफ , शनिवार, 7 जुलाई 2018 (13:46 IST)

IND Vs ENG : इंग्लैंड ने कुलदीप का अच्छी तरह सामना किया और अंतर पैदा किया: कोहली

IND Vs ENG :  इंग्लैंड ने कुलदीप का अच्छी तरह सामना किया और अंतर पैदा किया: कोहली - ind vs eng t20 england face kuldeep well says kohli
कार्डिफ। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दूसरे ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में इंग्लैंड से मिली पांच विकेट की हार के बाद कहा कि मेजबान टीम सीरीज इसलिए बराबर कर सकी क्योंकि वह कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव का सामना करने के लिए अच्छी तरह से तैयार होकर आई थी।
 
 
कोहली को यह स्वीकार करने में कोई गुरेज नहीं है कि दूसरे टी-20 में मेजबान टीम बेहतर थी जिन्होंने 150 रन का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया। कुलदीप ने सीरीज के शुरूआती मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशान करते हुए पांच विकेट हासिल किए लेकिन बीती रात वह कोई विकेट नहीं झटक सके। 
 
कोहली ने कहा, ‘‘उन्होंने कुलदीप का बेहतर तरीके से सामना किया और इस बार मध्य के ओवरों में इस चीज ने अंतर पैदा किया। उन्होंने अपना होमवर्क अच्छी तरह किया और कुलदीप की गेंदों को अच्छी तरह खेला।’’ उन्होने कहा कि पांच ओवर के अंदर शीर्ष क्रम बल्लेबाजों का विकेट गंवाना भारी पड़ा। रोहित शर्मा (05), शिखर धवन (10) और लोकेश राहुल (06) जल्दी पवेलियन लौट गए जिससे टीम 22 रन पर तीन विकेट गंवा बैठी। 
 
कोहली ने कहा, ‘‘शुरू में तीन विकेट गंवाने के बाद वापसी करना हमेशा मुश्किल भरा होता है। इंग्लैंड ने सही क्षेत्र में गेंदबाजी की और हमें खराब शॉट खेलने को उकसाया। मुझे लगता है कि हमें 10-15 रन और जोड़ने चाहिए थे। हमें लगा कि 149 रन प्रतिस्पर्धी स्कोर होगा, विशेषकर जब उन्हें बराबरी हासिल करने के लिए जीत दर्ज करनी ही थी। लेकिन अंत में उन्होंने जीत हासिल कर ही ली।’’ 
 
भारतीय कप्तान ने यह भी स्वीकार किया कि तेज गेंदबाज उमेश यादव ने 19वें ओवर में कसी गेंदबाजी के बाद बाउंड्री गंवा दी। उन्होंने कहा, ‘‘ यह प्रारूप काफी बेरहम है। उमेश ने शानदार गेंदबाजी की लेकिन अंतिम गेंद में गंवाई गई बाउंड्री ने चीजें बदल दीं। ये छोटी छोटी चीजें मायने रखती हैं। लेकिन इसे भुलाना होगा और हमने अच्छा मैच खेला लेकिन इंग्लैंड की टीम हमसे बेहतर थी।’’ (भाषा)
ये भी पढ़ें
FIFA WC 2018 : ब्राजील के कोच ने माना, उनकी टीम ने जीत का जज्बा नहीं दिखाया