सचिन तेंदुलकर के मास्टर स्ट्रोक से औंधे मुंह गिरा ICC

Last Updated: शुक्रवार, 17 मई 2019 (15:41 IST)
की खेलभावना और मैदान उनके जेंटलमैन सलीके की मिसालें दी जाती हैं। सचिन ने कभी मैदान पर किसी खिलाड़ी या अंपायर से बहस नहीं की।
सचिन वेस्टइंडीज के पूर्व अंपायर तेंदुलकर के खिलाफ लिए गए अपने कड़े फैसलों के लिए आलोचना का शिकार होते रहे।

हाल ही में सचिन ने ट्विटर एक वीडियो शेयर किया जिस पर ने सचिन को उन्हें बकनर के दिए फैसलों की याद दी और उन्हें ट्रोल कर दिया। सचिन ने यहां भी अपने मास्टर स्ट्रोक से ICC को जवाब दिया।

सचिन तेंदुलकर मैदान पर तो ‘मास्टर ब्लास्टर’ रहे ही हैं, लेकिन ऑनलाइन में भी वे अपनी हाजिरजवाबी से सभी की प्रशंसा का पात्र बन रहे हैं। आईसीसी (ICC) ने हाल में इस महान बल्लेबाज को ट्रोल करने का प्रयास किया, लेकिन तेंदुलकर ने तुरंत इसके जवाब में ट्वीट किया।

तेंदुलकर ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट की थी जिसमें वे नवी मुंबई में तेंदुलकर-मिडिलसेक्स ग्लोबल अकादमी शिविर में पूर्व साथी और बचपन के दोस्त विनोद कांबली के साथ नेट पर अभ्यास कर रहे थे।

इस वीडियो में तेंदुलकर कांबली को अपनी ट्रेडमार्क लेग स्पिन से गेंदबाजी कर रहे हैं और उनका पैर लाइन से बाहर आ गया। अधिकारिक ICC ट्विटर हैंडल ने इस ट्वीट पर मजाकिया लहजे में उन्हें ट्रोल करने की कोशिश की।

आईसीसी ने इसी वीडियो से एक स्क्रीनशॉट लिया, जिसमें सचिन गेंदबाजी क्रीज से आगे निकलकर गेंदबाजी कर रहे हैं। सचिन के पोस्ट पर इसी स्क्रीनशॉट को पोस्ट करते हुए आईसीसी ने लिखा कि अपने पैर पर ध्यान दीजिए, ये नो बॉल है।
इसके साथ ही आईसीसी ने अंपायर स्टीव बकनर की ही नो-बॉल का इशारा करते हुए फोटो भी लगाई। सचिन ने मैदान पर रहते हुए अंपायर के हर सही-गलत फैसले को स्वीकार किया। यहां भी उन्होंने यही किया, लेकिन चुटकी लेते हुए।

 

और भी पढ़ें :