विवादित पोस्ट पर उड़ा था हरभजन सिंह का मजाक, अब ट्वीट कर मांगी माफी

पुनः संशोधित सोमवार, 7 जून 2021 (17:18 IST)

मौजूदा समय में टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ स्पिनर का नाम सोशल मीडिया पर लगातार ट्रेंड कर रहा है। दरअसल, हरभजन सिंह ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर करते हुए खालिस्तानी आतंकी जरनैल सिंह भिंडरावाले को ‘शहीद’ बताया था। जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनका न सिर्फ जमकर मजाक उड़ाया गया बल्कि उन्हें फैंस की काफी तीखी बातें भी सुननी पड़ी।

अब हरभजन ने अपने उस पोस्ट के लिए सभी से माफी मांगी है। भज्जी ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया जिसमें लिखा हुआ था ‘’मैंने कल जो इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर की थी, उसके लिए सफाई देता हूं और माफी मांगता हूं। यह एक व्हाट्सऐप फॉरवर्ड था, जो मैंने जल्दी में बिना समझे और बिना यह जाने शेयर कर दिया कि इसका मतलब क्या है।"

उन्होंने अपने माफीनामे में आगे लिखा, "यह मेरी गलती थी और मैं इसको स्वीकार करता हूं। इस पोस्ट में जो तस्वीर है, मैं उन लोगों को किसी भी तरह से सपोर्ट नहीं करता हूं। मैं सिख हूं, जो देश के लिए लड़ेगा, ना कि देश के खिलाफ। देशवासियों की भावनाएं आहत करने के लिए मैं बिना किसी शर्त माफी मांगता हूं। अपने देशवासियों के खिलाफ मैं ना किसी ग्रुप को सपोर्ट करता हूं और ना ही कभी करूंगा। मैंने इस देश के लिए 20 साल खून और पसीना बहाया है, मैं कभी किसी ऐसी बात को सपोर्ट नहीं करूंगा, जो भारत के खिलाफ होगी। जय हिंद"
भिंडरावाले को बताया ‘शहीद’

बता दें, इंस्टाग्राम स्टोरी पर ऑपरेशन ब्लू स्टार की 37वीं वर्षगांठ पर स्वर्ण मंदिर के अंदर मारे गए जरनैल सिंह भिंडरावाले को ‘शहीद’ बताया था। भारत के लिए दो विश्व कप जीत चुके हरभजन सिंह ने माफ़ी मांगते हुए लिखा कि उन्होंने टीम इंडिया के लिए 20 साल अपना खून-पसीना बहाया है और कभी भी ऐसी कोई बात का समर्थन नहीं करेंगे जो देश के खिलाफ हो।



और भी पढ़ें :