अरुण जेटली स्टेडियम में अब 'गौतम गंभीर स्टेंड', भावुक हुए भाजपा सांसद

पुनः संशोधित मंगलवार, 26 नवंबर 2019 (23:22 IST)
नई दिल्ली। राजधानी के में अब एक स्टेंड का नाम पूर्व भारतीय क्रिकेटर और विश्वकप विजेता टीम के सदस्य के नाम पर रखा गया है। गंभीर ने मंगलवार को अरुण जेटली स्टेडियम में खुद गौतम गंभीर स्टेंड का अनावरण किया।

उन्होंने 'गौतम गंभीर स्टेंड' का अनारवरण करने के बाद कहा, मेरे लिए यह बड़े गर्व और सम्मान की बात है कि मेरे नाम पर इस स्टेडियम में एक स्टेंड का नाम रखा गया है। मैंने अपनी सारी क्रिकेट इस मैदान पर खेली है, यही से मैंने क्रिकेट सीखी है और मुझे बड़ा सम्मान महसूस हो रहा है कि इस स्टेडियम में अब गौतम गंभीर स्टेंड भी रहेगा।

उल्लेखनीय है कि कुछ समय पहले राजधानी के फिरोजशाह स्टेडियम का नाम दिवंगत केंद्रीय मंत्री और दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के पूर्व अध्यक्ष अरुण जेटली के नाम पर रखा गया था। यह स्टेडियम अब अरुण जेटली स्टेडियम कहलाता है। हालांकि इसका मैदान फिरोजशाह कोटला मैदान ही है।

अपने नाम पर स्टेंड का नाम रखे जाने के बाद गंभीर पूर्व भारतीय कप्तान बिशन सिंह बेदी और 1983 की विश्वकप विजेता टीम के सदस्य मोहिंदर अमरनाथ की विशिष्ट की श्रेणी में शामिल हो गए हैं, जिनके नाम पर अरुण जेटली स्टेडियम में दो स्टेंड के नाम हैं।

मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम पर इस स्टेडियम में एक पैवेलियन है जबकि विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग और पूर्व महिला क्रिकेटर अंजुम चोपड़ा के नाम पर दो गेट के नाम हैं।




और भी पढ़ें :