इस पूर्व कीवी ऑलराउंडर ने कहा, 'स्विंग के सामने फेल हो सकते हैं हिटमैन'

Last Updated: सोमवार, 14 जून 2021 (20:49 IST)
नई दिल्ली: के पूर्व बल्लेबाज ने कहा है कि यदि भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच 18 जून से इंग्लैंड के साउथम्‍पटन में होने वाले फ़ाइनल में गेंद स्विंग लेती है तो भारतीय ओपनर रोहित शर्मा को परेशानी हो सकती है।

स्टायरिस ने स्टार स्पोर्ट्स के शो गेम प्लान में कहा , “ यह सब कुछ पिच की स्थिति पर निर्भर करेगा। मुझे लगता है कि मैं इस बात पर ज्यादा जोर नहीं दे सकता। मेरा मानना है कि यदि बॉल घूमती है तो रोहित को संघर्ष करना पड़ सकता है। सेलेक्ट डग आउट में हमने इस बात को दिखाया है कि रोहित अपनी पारी की शुरुआत में क्रीज में अपने पैरों का मूवमेंट नहीं दिखा पाते हैं। इस स्थिति में स्विंग लेती बॉल उन्हें परेशानी में डाल सकती है।

न्यूज़ीलैंड के तेज गेंदबाजी आक्रमण के लिए स्टायरिस ने कहा , “न्यूज़ीलैंड की तेज गेंदबाजी को लेकर कोई रहस्य नहीं है। आप साउदी, बोल्ट और जेमिसन या डी ग्रैंडहोम को तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में देख सकते हैं। वे नयी गेंद के साथ 22 से 28 ओवर तक डाल सकते हैं। उसके बाद नील वेगनर समीकरण में आएंगे और अपनी विकेट लेने की क्षमता के कारण वह भारतीय कप्तान विराट कोहली को परेशानी में डाल सकते हैं। ”

पूर्व भारतीय विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने विराट की टेस्ट क्रिकेट में बढ़ती वृद्धि और टेस्ट चैंपियनशिप फ़ाइनल की चुनौतियों के बारे में कहा,“मुझे लगता है कि उन्हें 2018 की तरह खुद को समय देना होगा और सोचना होगा कि उस वर्ष उन्होंने क्या किया जब उन्होंने ढेरों शतक बनाये थे।

वह इस बार 2014 के मुकाबले ज्यादा बेहतर स्थिति में होंगे लेकिन उनके सामने तेज गेंदबाजी की विविधता के रूप में कई चुनौतियां होंगी क्योंकि विपक्षी टीम का एकतरफा तेज गेंदबाजी आक्रमण नहीं है।”

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में रोहित शर्मा ने कुल 11 टेस्ट मैच खेले हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 64.37 की शानदार औसत के साथ 1030 रन देखने को मिले हैं। 17 पारियों में हिटमैन ने चार शतक और दो अर्धशतक भी जमाए हैं।

लेकिन रोहित शर्मा से टीम को सबसे ज्यादा उम्मीद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में होगी क्योंकि यहां बल्लेबाजी के लिए कठिन परिस्थितियां हो सकती है। अगर रोहित शर्मा शुभमन गिल के साथ थोड़ा समय व्यतीत कर पाएंगे तो भारतीय मध्यक्रम के सामने पुरानी गेंद होगी जिससे वह रन बटोर सकेंगे।(वार्ता)



और भी पढ़ें :